'चंद्रमा को हिंदू राष्ट्र घोषित करना चाहिए, शिवशक्ति प्वाइंट बने उसकी राजधानी'

स्वामी चक्रपाणी ने लैंडिंग प्वाइंट का शिवशक्ति रखने पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है.  चक्रपाणी की इस मांग को लेकर लोग सोशल मीडिया पर तंज भी कर रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 28, 2023, 07:42 PM IST
  • स्वामी चक्रपाणी का अजीबोगरीब बयान.
  • बोले- शिवशक्ति प्वाइंट को बनाएं राजधानी.
'चंद्रमा को हिंदू राष्ट्र घोषित करना चाहिए, शिवशक्ति प्वाइंट बने उसकी राजधानी'

नई दिल्ली. अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणी ने अजीबोगरीब मांग रख डाली है. उन्होंने कहा है कि चंद्रमा को हिंदू राष्ट्र घोषित कर देना चाहिए और शिवशक्ति प्वाइंट को उसकी राजधानी बनाना चाहिए. स्वामी चक्रपाणी ने इसके लिए केंद्र सरकार रिजोल्यूशन पास करने की अपील की है. बता दें कि शिवशक्ति प्वाइंट वही जगह है जहां पर 23 अगस्त को इसरो के लैंडर विक्रम ने लैंडिंग की थी. 

चक्रपाणी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो मैसेज पोस्ट किया है. उन्होंने पोस्ट में लिखा है-'संसद से चांद को हिंदू सनातन राष्ट्र के रूप में घोषित किया जाए,चंद्रयान 3 के उतरने के स्थान "शिव शक्ति पॉइंट" को उसकी राजधानी के रूप में विकसित हो ,ताकि कोई आतंकी जिहादी मानसिकता का वहा न पहुंच पाए.'

पहले भी दे चुके हैं अजीबोगरीब बयान
यही नहीं स्वामी चक्रपाणी ने लैंडिंग प्वाइंट का शिवशक्ति रखने पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है.  चक्रपाणी की इस मांग को लेकर लोग सोशल मीडिया पर तंज भी कर रहे हैं. बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब स्वामी चक्रपाणी अपने अजीबोगरीब बयान की वजह से सुर्खियों में हैं. कोरोना महामारी की पहली लहर के दौरान साल 2020 में अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने उनकी अगुवाई में गोमूत्र पार्टी रखी थी. इसके अलावा उन्होंने केरल में बाढ़ के वक्त लोगों से गोमांस भक्षण करने वाले 'पीड़ितों' की मदद न करने की अपील भी की थी. 

2 सितंबर को लॉन्च होगा सूर्य मिशन
इस बीच चंद्रयान-3 की सफलता के बाद इसरो ने सूर्य मिशन की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. आदित्य L1 नाम का यह मिशन 2 सितंबर को सुबह 11:30 बजे लॉन्च किया जाएगा. पिछले कुछ समय से लगातार यह जानकारी आ रही थी कि इसरो सूर्य मिशन लॉन्च कर सकता है.

इसे भी पढ़ें: Nuh Shobha Yatra : नूंह में सुरक्षा के लिए ड्रोन तैनात, अयोध्या से आए संतों को पुलिस ने गुरुग्राम बॉर्डर पर रोका 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़