MP का चुनावी दंगल, लाडली बहना, 5 यात्रा और इंफ्रा प्रोजेक्ट के जरिए नैरेटिव बदल रही BJP!

एमपी में लंबे समय से काबिज रही बीजेपी दोबारा सत्ता में वापसी की जबरदस्त तैयारी कर रही है. इसी क्रम में बीजेपी को लग लग रहा है कि उसकी कुछ योजनाओं की वजह से चुनावी नैरेटिव उनके पक्ष में बनता दिख रहा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 24, 2023, 10:39 AM IST
  • एमपी में नैरेटिव बदलने की कोशिश.
  • बैठक ले सकते हैं अमित शाह-नड्डा.
MP का चुनावी दंगल, लाडली बहना, 5 यात्रा और इंफ्रा प्रोजेक्ट के जरिए नैरेटिव बदल रही BJP!

नई दिल्ली. मध्य प्रदेश में अब चुनावी माहौल लगभग तैयार हो चुका है. राज्य में विधानसभा चुनाव होने में महज कुछ ही महीने का वक्त बाकी है. लोकसभा चुनाव के पहले मध्य प्रदेश सहित पांच राज्यों के चुनाव को राजनीतिक कसौटी भी माना जा रहा है. एमपी में लंबे समय से काबिज रही बीजेपी दोबारा सत्ता में वापसी की जबरदस्त तैयारी कर रही है. इसी क्रम में बीजेपी को लग लग रहा है कि उसकी कुछ योजनाओं की वजह से चुनावी नैरेटिव उनके पक्ष में बनता दिख रहा है. 

गेमचेंजर साबित होगी लाडली बहना योजना!
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हाल में शुरू की गई 'मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना' गेम चेंजर का काम कर सकती है. पार्टी राज्यभर के विभिन्न इलाकों में पांच यात्रा की प्लानिंग भी कर रही है. माना जा रहा है कि विभिन्न वर्तमान विधायकों के टिकट काटे जा सकते हैं और नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है.

भोपाल में बैठक कर सकते हैं अमित शाह और नड्डा
गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा दोनों ही इस सप्ताह भोपाल में समीक्षा बैठक के लिए जा पहुंच सकते हैं. एक सीनियर बीजेपी नेता के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि एक महीने पहले तक राज्य को लेकर पार्टी में चिंता थी लेकिन लाडली बहना योजना ने चुनावी धारा को बीजेपी की तरफ मोड़ा है. इस योजना से कमलनाथ का वह दावा भी कमजोर पड़ा जिसमें चुनाव जीतने के बाद महिलाओं को 1500 रुपए महीने देने की बात कही गई थी.

दो बार शिवराज ने ट्रांसफर किए पैसे, जल्द बढ़ाए जा सकते हैं
इस योजना के तहत मुख्यमंत्री शिवराज ने अब दो बार एक हजार रुपए राज्य की करीब सवा करोड़ महिलाओं के अकाउंट में ट्रांसफर किए हैं. उन्होंने वादा किया है कि वह इस अमाउंट को धीरे-धीरे तीन हजार रुपए तक लेकर जाएंगे. माना जा रहा है कि अगले महीने तक इस अमाउंट को 1500 तक किया जा सकता है. इस तरह से कमलनाथ द्वारा किया गया वादा चुनाव से पहले ही पूरा कर राज्य सरकार नैरेटिव पूरी तरह अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रही है. 

इस योजना के सकारात्मक रिव्यू सुनने के बाद पार्टी काडर से कहा गया है कि वह इसे घर-घर तक पहुंचाएं. हालांकि खुद कमलनाथ ने इसे बीजेपी द्वारा घबराहट में उठाया गया कदम बताया था. 

यह भी पढ़िएः यूपी में 'मामा' मॉडल, गोरखपुर में गरीब लोगों की शादी में ये मदद देगी योगी सरकार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़