Mumbai: घर में लगी आग में फंसी मां को छोड़ने से इनकार कर शख्स अंदर ही रह गया और फिर...पढ़ें- खौफनाक दास्तान

Mumbai Girgaon Fire: परिवार के अन्य सदस्य खुद को बचाने के लिए आग से प्रभावित इमारत से बाहर निकल गए थे, हालांकि, धीरेन का उनकी मां के प्रति प्यार ने उन्हें वहीं रुकने और अपने जीवन के आखिरी मिनट एक साथ बिताने पर मजबूर कर दिया.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 4, 2023, 01:08 PM IST
  • मां को ना छोड़कर मृत्यु स्वीकार की
  • मां बेटे को छोड़कर सभी घर से बाहर आ गए थे
Mumbai: घर में लगी आग में फंसी मां को छोड़ने से इनकार कर शख्स अंदर ही रह गया और फिर...पढ़ें- खौफनाक दास्तान

Mumbai Girgaon Fire: महाराष्ट्र के मुंबई में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई. यहां एक 60 वर्षीय बेटे ने घर में आग लगने के बाद अपनी बीमार मां को अकेला छोड़कर जाने से इनकार कर दिया. गिरगांव में धीरेन शाह की इमारत में शनिवार को शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई, जिससे उन्हें अपनी जान बचाने के लिए घर से भागने के लिए कहा गया. हालांकि, यह देखते हुए कि उनकी मां को हाल ही में अस्पताल से छुट्टी मिली है और वह बिस्तर पर थी, तो उन्होंने मना कर दिया और खुद मृत्यु को स्वीकार करने के लिए तैयार हए गए. वे अपनी मां के साथ जलते घर में ही रुक गए. आग में मां (80) और बेटे दोनों की जान चली गई और बाद में उनके जले हुए शव बाहर लाए गए.

शाह परिवार के अन्य सदस्य खुद को बचाने के लिए आग से प्रभावित इमारत से बाहर निकल गए थे, हालांकि, धीरेन का उनकी मां के प्रति प्यार ने उन्हें वहीं रुकने और अपने जीवन के आखिरी मिनट एक साथ बिताने पर मजबूर कर दिया.

Mumbai fire, Mumbai fire accident, Mumbai fire deaths, Mumbai news, Mumbai, Maharashtra news, Indian express news

एक सदी पुरानी इमारत
यह घटना मुंबई के गिरगांव में जेठाभाई गोविंदजी बिल्डिंग से सामने आई है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह एक सदी पुरानी इमारत है. यह हादसा शनिवार शाम को हुआ जब लकड़ी की सीढ़ियों से आग फैल गई और वह शाह के फ्लैट तक चली गई, जिसके दुखद परिणाम हुए. रिपोर्टों के मुताबिक, 2 दिसंबर को रात 9 बजे आग लगने के कुछ घंटों बाद रविवार को सुबह 3.35 बजे के आसपास आग बुझाई गई. इस बीच, यह भी नोटिस किया गया कि पुरानी इमारत के परिसर में उचित अग्निशमन सुविधाएं स्थापित नहीं थीं.

ये भी पढ़ें- VIDEO: संसद के शीतकालीन सत्र में कुछ इस तरह पहुंचे BSP सांसद दानिश अली, रमेश बिधूड़ी के खिलाफ उठाई आवाज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़