मंगलवार को सुलझ सकती है राजस्थान के नए सीएम की गुत्थी! इन नामों पर तेज है चर्चा

Rajshtan new CM: हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में राजस्थान में बीजेपी ने प्रचंड जीत हासिल की है. प्रदेश में इतनी बड़ी जीत के बाद भी पार्टी आलाकमान की ओर से अभी तक राजस्थान के नए मुख्यमंत्री का ऐलान नहीं किया गया है. राजस्थान की कुर्सी किसे सौंपी जाएगी, इस पर विगत एक हफ्ते से सस्पेंस की स्थिति बरकरार है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 10, 2023, 05:52 PM IST
  • मंगलवार को होगी विधायक दल की मीटिंग
  • 25 नवंबर को हुए थे राजस्थान में चुनाव
मंगलवार को सुलझ सकती है राजस्थान के नए सीएम की गुत्थी! इन नामों पर तेज है चर्चा

नई दिल्लीः Rajshtan new CM: हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में राजस्थान में बीजेपी ने प्रचंड जीत हासिल की है. प्रदेश में इतनी बड़ी जीत के बाद भी पार्टी आलाकमान की ओर से अभी तक राजस्थान के नए मुख्यमंत्री का ऐलान नहीं किया गया है. राजस्थान की कुर्सी किसे सौंपी जाएगी, इस पर विगत एक हफ्ते से सस्पेंस की स्थिति बरकरार है. 

मंगलवार को होगी मीटिंग 
इसी बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की ओर से दावा किया जा रहा है कि राजस्थान में नए सीएम की गुत्थी मंगलवार (12 दिसंबर) तक सुलझ जाएगी. क्योंकि इस दिन राजस्थान में नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे के नेतृत्व में विधायक दल की मीटिंग होने वाली है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि इस मीटिंग के बाद राजस्थान को नया सीएम मिल जाएगा. 

25 नवंबर को हुए थे चुनाव 
दरअसल, राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान हुए थे. वहीं, वोटों की गिनती 3 दिसंबर को छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना के साथ की गई थी. इस दौरान BJP ने राजस्थान की सत्ता में काबिज कांग्रेस को जबरदस्त झटका देते हुए 115 सीटों पर जीत हासिल की. वहीं, कांग्रेस को 69 तो अन्य को 2 सीटों पर जीत मिली. 

नए CM के दावेदारी में शामिल नाम
जीत के बाद से प्रदेश का नया मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इस पर लगातार सस्पेंस की स्थिति बनी हुई है. प्रदेश में अगले मुख्यमंत्री के तौर पर वसुंधरा राजे समेत बाबा बालकनाथ, गजेंद्र सिंह शेखावत, दिया कुमारी का नाम सबसे ज्यादा चर्चाओं में बना हुआ है. 

ये भी पढ़ेंः Chhattisgarh CM: केंद्रीय मंत्री, राज्य BJP अध्यक्ष, जिम्मेदारियों से भरी रही है छत्तीसगढ़ के नए CM की राजनीतिक यात्रा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़