करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में पगड़ी पहन कर पहुंचे PM नरेंद्र मोदी

PM मोदी ने डेरा बाबा नानक पहुंच कर करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन किया. इस मौके पर उनके साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह मौजूद व अन्य नेता भी मौजूद हैं. 

करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में पगड़ी पहन कर पहुंचे PM नरेंद्र मोदी

डेरा नानक: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को एक ऐतिहासिक कार्य के लिए पहुंच चुके हैं. मोदी डेरा बाबा नानक की ओर रवाना होने से पहले सुबह सुल्तानपुर लोधी के गुरुद्वारे बेर साहिब गए और वहां जाकर मत्था टेका. इस दौरान मोदी के साथ गुरदासपुर से बीजेपी सांसद सनी देओल भी मौजूद थे. 

यहां से मोदी  डेरा बाबा गुरुद्वारे की ओर रवाना होकर वहां पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी के पहुंचने पर अमरिंदर सिंह ने उनका स्वागत किया. बता दें कि रु नानक देव जी की 550वें प्रकाश पर्व के मौके पीएम मोदी आज करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करने पहुंचे. PM मोदी करतारपुर गलियारे के रास्ते पाकिस्तान  के पंजाब प्रांत में स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने वाले 500 से अधिक भारतीय तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को हरी झंडी दिखाने पहुंचे. करतारपुर कॉरिडोर भारत के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक गुरद्वारे को पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारे से जोड़ेगा.

राम मंदिर पर राजनीतिक पार्टियों के आ रहे बयान, लिंक पर क्लिक कर जाने पूरी खबर.

इस पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह , केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, नवजोत सिंह सिद्धू और शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल   के साथ अन्य मंत्री भी पहले जत्थे में शामिल हैं. डेरा बाबा नानक में वह करतारपुर गलियारे  के यात्री टर्मिनल भवन का उद्घाटन करने पहुंचे जो एकीकृत जांच चौकी  भी कहा जाएगा. यहां गुरुद्वारे में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति  की पूर्व प्रमुख जागीर कौर ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया.

डेरा बाबा नानक में पहुंच कर करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में मोदी ने लोगों को संबोधित किया, इस मौके पर मोदी ने पाकिस्तानी PM इमरान खान का शुक्रिया किया और कहा कि पाकिस्तान ने कॉरिडोर तेजी से विकसित किया.  गुरु नानक देव जी के रास्ते पर चलने की बात कहीं.

 

इस मौके पर मोदी ने सर पर गेरुआ रंग की पगड़ी पहन कर सिख गुरूओं का बढ़ाया मान.