कोरोना के कहर के बीच राहत की खबर, 6 संदिग्धों के सैंपल निगेटिव

दिल्ली-एनसीआर में नए मामले सामने आने के बाद केंद्र और दिल्ली सरकार की हरकत तेज हो गई है. इस बीच राहत की खबर ये है कि नोएडा में जो लोग कोरोना के संदिग्ध मरीज पाए गये थे, उनके सैंपल निगेटिव पाए गये हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 4, 2020, 10:29 AM IST
    • प्रशासन ने सावधानी बरतने की दी सलाह
    • कोरोना की वजह से 3 तीन स्कूलों के बंद होने की खबर
    • 6 संदिग्धों के सैंपल निगेटिव
कोरोना के कहर के बीच राहत की खबर, 6 संदिग्धों के सैंपल निगेटिव

दिल्ली: कोरोना वायरस के भारत में पैर पसारने के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया है. हालांकि इस बीच एक राहत की खबर सामने आई है. यूपी के नोएडा में कोरोना वायरस के 6 संदिग्धों के नमूने जांच में निगेटिव पाए गए हैं. लेकिन डीएम के मुताबिक इन सभी को 14 दिनों तक डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा. हालांकि चिंता की कोई बात नहीं है. उल्लेखनीय है कि ग्रेटर नोएडा के स्कूल के छात्र के पिता में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद स्कूल को बंद कर दिया गया था और परीक्षाएं रद्द कर दी गई थीं. 

प्रशासन ने सावधानी बरतने की दी सलाह

कोरोना वायरस से बचाव के लिए नोएडा प्रशासन काफी गंभीर है और सीएमओ अनुराग भार्गव ने बताया था कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा की 1000 से ज्यादा कंपनियों को कोरोना वायरस अलर्ट का नोटिस दिया गया है. नोटिस में सभी कंपनियों से कहा गया है कि उनका कोई कर्मचारी विदेश गया है तो उसके भारत लौटने पर स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी जाए.

कोरोना की वजह से 3 तीन स्कूलों के बंद होने की खबर

नोएडा में कोरोना वायरस के चलते एहतियातन तीन स्कूलों के बंद होने की जानकारी मिली है. श्रीराम मिलेनियम स्कूल और शिव नादर स्कूल को सैनिटाइड किया जा रहा है. इस कारण ये दोनों स्कूल बंद हैं. साथ ही  Billabong School भी आज बंद है. इसके अलाला कुछ और स्कूल भी होली की छुट्टी पहले ही करने पर विचार कर रहे हैं. ऐसे में नोएडा में एहतियातन अभी और स्कूल जल्द बंद हो सकते हैं.

इटली से आए 15 सैलानियों को कोरोना वायरस

इटली से दिल्ली आए 15 सैलानी कोरोनावायरस से पीड़ित हैं. AIIMS ने इसकी पुष्टि कर दी है. इटली से भारत आने पर इन्हें अलग रखा गया था. दिल्ली आने पर AIIMS में इनके सैंपल की जांच की गई तो सभी कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए. इन सभी को छावला के ITBP कैंप में रखा गया है. कल दोपहर से इन्हें आइसोलेशन में रखा गया है.

पूरी दुनिया में खतरे की घंटी

विश्व स्वास्थ्य संगठन कोरोना के बढ़ते प्रकोप से चिंतित है. इस संक्रमण को गंभीरता से लेते हुए इस वैश्विक स्वास्थ्य मंच ने दुनिया के देशों को इस वायरस की रोकथाम के लिए कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि इस वायरस को अभी से रोकने के लिए काम किए जाने की जरूरत है. अगर अभी से मिल कर इस दिशा में काम नहीं हुआ तो उसका नतीजा बहुत खतरनाक होगा. सारी दुनिया के 80 फीसदी लोग इससे पीड़ित हो जायेंगे.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में कोरोना वायरस से हाहाकार, 6 मरीज सफदरजंग में भर्ती

ट्रेंडिंग न्यूज़