Nuh Violence: रोहिंग्याओं की बस्ती पर चला बुलडोजर, नूंह के एसपी का हुआ तबादला

Nuh Violence: हरियाणा के नूंह जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) वरुण सिंगला का तबादला कर दिया गया है. जिले में हुई सांप्रदायिक हिंसा के दौरान वह अवकाश पर थे. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि सिंगला को भिवानी का एसपी नियुक्त किया गया है. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने तावड़ू में रोहिंग्याओं और अवैध घुसपैठियों की ओर से किए गए अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलाया. बताया जा रहा है कि ये लोग हिंसा में शामिल थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 4, 2023, 11:30 AM IST
  • नरेंद्र बिजारनिया को नियुक्त किया एसपी
  • हिंसा से संबंधित 93 एफआईआर दर्ज
Nuh Violence: रोहिंग्याओं की बस्ती पर चला बुलडोजर, नूंह के एसपी का हुआ तबादला

नई दिल्लीः Nuh Violence: हरियाणा के नूंह जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) वरुण सिंगला का तबादला कर दिया गया है. जिले में हुई सांप्रदायिक हिंसा के दौरान वह अवकाश पर थे. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि सिंगला को भिवानी का एसपी नियुक्त किया गया है.

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने तावड़ू में रोहिंग्याओं और अवैध घुसपैठियों की ओर से किए गए अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलाया. बताया जा रहा है कि ये लोग हिंसा में शामिल थे.

 

नरेंद्र बिजारनिया को नियुक्त किया एसपी
अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) टी वी एस एस प्रसाद की ओर से तीन अगस्त को जारी सरकारी के आदेश के अनुसार, सिंगला की अनुपस्थिति में अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे नरेंद्र बिजारनिया को नूंह का एसपी नियुक्त किया गया है. आदेश में कहा गया है कि नूंह के वर्तमान एसपी का तबादला कर उन्हें भिवानी का एसपी नियुक्त किया जाता है तथा भिवानी के एसपी बिजारनिया को तबादले के बाद नूंह का एसपी नियुक्त किया जाता है. 

बिजारनिया नूंह और आसपास के इलाकों में कानून और व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने में अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) के वास्ते बतौर विशेष ड्यूटी अधिकारी के रूप में भी कार्यरत थे. 

बिट्टू बजरंगी के खिलाफ केस दर्ज
रिपोर्ट्स के अनुसार, खुद को गोरक्षक बताने वाले बिट्टू बजरंगी के खिलाफ वायरल वीडियो के मामले में फरीदाबाद में केस दर्ज हुआ है. एक रिपोर्ट में बिट्टू बजरंगी ने हथियारों को लेकर कहा कि यात्रा में तलवारें पूजा के लिए लाई गई थीं.

वहीं रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि 5 जिलों में पुलिस ने हिंसा से जुड़े मामलों में 93 एफआईआर दर्ज की हैं. वहीं 176 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. नूंह में सबसे ज्यादा 46 एफआईआर दर्ज की गई हैं.

बता दें कि पिछले दिनों विश्व हिंदू परिषद के जुलूस को रोकने की कोशिश को लेकर नूंह में भड़की हिंसा गुरुग्राम तक फैल गई जिसमें दो होम गार्ड और एक मौलवी समेत छह लोगों की जान चली गई.

यह भी पढ़िएः जम्मू-कश्मीरः कुलगाम से लापता सेना का जवान मिला, पुलवामा में NIA की छापेमारी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़