दिल्ली में टला ऑक्सीजन की कमी का संकट, सिसोदिया बोले मच सकता है हाहाकार

दिल्ली के लगभग सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पताल ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं. बुधवार सुबह यहां मेडिकल ऑक्सीजन की नई खेप पहुंचने से कुछ राहत अवश्य मिली है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 21, 2021, 11:10 AM IST
  • अभी 24 घंटे चलेगी ऑक्सीजन की आपूर्ति
  • दिल्ली में कोरोना से भयावह स्थिति
दिल्ली में टला ऑक्सीजन की कमी का संकट, सिसोदिया बोले मच सकता है हाहाकार

नई दिल्ली: दिल्ली के कुछ बड़े सरकारी और निजी अस्पतालों को बुधवार सुबह ऑक्सीजन की नयी खेप मिल गयी है. अधिकारियों के मुताबिक समय रहते ऑक्सीजन की आपूर्ति होने से बड़ा संकट टल गया.

तड़के सुबह अस्पतालों में पहुंची ऑक्सीजन

सूत्रों ने कहा कि गंगाराम अस्पताल को निजी विक्रेताओं से तड़के तीन बजे से पहले 5,000 घन मीटर की ऑक्सीजन की आपूर्ति हुई. यह भंडार बुधवार दोपहर तक चलेगा. अन्य कंपनी से ऑक्सीजन की आपूर्ति की प्रतीक्षा की जा रही है.

गुरु तेग बहादुर अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि एक कंपनी से भेजा गया ऑक्सीजन का ट्रक देर रात डेढ़ बजे उनके पास पहुंचा.

लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ सुरेश कुमार ने कहा कि एक विक्रेता से भेजा गया ऑक्सीजन का ट्रक तड़के तीन बजे अस्पताल पहुंचा.

आंबेडकर अस्पताल को सुबह पांच बजे ऑक्सीजन की ताजा आपूर्ति हुई. अधिकारियों का कहना है कि यह आपूर्ति 24 घंटे तक चलेगी.

यह भी पढ़िए: खुशखबरी: योगी सरकार की सौगात, यूपी में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों का होगा फ्री वैक्सीनेशन

दिल्ली में भयावह हो रही स्थिति

दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 28,395 नए मामले सामने आए और 277 लोगों की मौत हो गई है. देश की राजधानी में कोरोना महामारी विकराल रूप धारण कर चुकी है. दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर 32.82 प्रतिशत हो गई है और राज्य में 'ऑक्सीजन का गंभीर संकट' खड़ा हो गया है.

मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाथ जोड़कर केंद्र से अपील कि थी कि जल्द से जल्द दिल्ली में ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाए. इसके अलावा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि अगर दिल्ली में बुधवार सुबह तक ऑक्सीजन की नए सिरे से आपूर्ति नहीं की गई, तो राज्य में हाहाकार मच जाएगा.

यह भी पढ़िए:  बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच गुजरात के सीएम विजय रूपाणी का बड़ा फैसला, जानिए लॉकडाउन पर क्या कहा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़