बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच गुजरात के सीएम विजय रूपाणी का बड़ा फैसला, जानिए लॉकडाउन पर क्या कहा

देशभर में हर दिन कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है. जहां एक ओर लोग इस महामारी से सुरक्षित रहने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणा का कहना है कि राज्य में लॉकडाउन की जरूरत नहीं है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 21, 2021, 07:38 AM IST
  • कोरोना वायरस के कहर से पूरा देश इस समय बेहाल हो चुका है
  • सीएम विजय रूपाणी ने कहा राज्य में लॉकडाउन की जरूरत नहीं
बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच गुजरात के सीएम विजय रूपाणी का बड़ा फैसला, जानिए लॉकडाउन पर क्या कहा

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Corona Virus) के कहर से इस समय पूरा देश परेशान है. इस महामारी से संक्रमित होने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में हर राज्य की सरकारों ने देश की जनता को सुरक्षित रखने के लिए लॉकडाउन जैसे कदम भी उठाने शुरूर कर दिए हैं. वहीं, दूसरी ओर इन हालातों में भी अब गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) ने एक बड़ा बयान दे दिया है.

राज्य में लॉकडाउन की जरूरत नहीं

कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने के बीच गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि राज्य में फिलहाल लॉकडाउन (Lockdown) लगाने की जरूरत नहीं है. रूपाणी ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, "जरूरत पड़ने पर हम लॉकडाउन लगाने के बारे में विचार करेंगे.

20 शहरों में कर्फ्यू

उन्होंने कहा, "फिलहाल इस प्रकार की कोई जरूरत नहीं हैं. राज्य के 20 शहरों में रात का कर्फ्यू है और अगर मामले बढ़े तो हम अन्य शहरों में भी इस प्रकार के कर्फ्यू लगाएंगे." विजय रूपणी ने आगे कहा, "हमने इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कई कदम उठाए हैं. हमने स्कूल ,कॉलेज, मॉल, सिनेमाघर बंद किए हैं और प्रमुख शहरों में बस सेवा भी बंद की है. मैं लोगों से स्थिति में सुधार आए बिना घरों से नहीं निकलने की अपील करूंगा."

गुजरात में सामने आए इतने मामले

गौरतलब है कि, गुजरात में कोरोना वायरस के 12,206 नए मामले सामने आए हैं. ऐसे में राज्य में इस महामारी से संक्रमित होने वालों की संख्या 4,28,178 हो गई है. जबकि 121 लोगों की कोरोना से हो गई, यहां संख्या लुक 5,615 हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के डर से पलायन कर रहे मजदूरों से पीएम मोदी ने की बड़ी अपील

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़