पाकिस्तान के बालाकोट में फिर से आतंकी कैंप एक्टिव! जहन्नुम भेजने की तैयारी पूरी

हिन्दुस्तान की तरफ अगर आंख उठाकर भी देखोगे तो पाकिस्तान के टुकड़े-टुकड़े हो जाएंगे. जानकारी है कि पाकिस्तान ने बालाकोट में फिर से आतंकी कैंप को एक्टिव कर दिया है. सीमा के रास्ते से आतंकी घुसपैठ के फिराक में बैठे है. जिसके लिहाज से हिन्दुस्तान ने आतंकियों को जहन्नुम का रास्ता दिखाने की तैयारी कर ली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 5, 2020, 08:49 PM IST
    1. करीब 250 पाकिस्तानी आतंकवादी घुसपैठ की फिराक में हैं
    2. पाकिस्तान ने बालाकोट में फिर से आतंकी कैंप को एक्टिव
    3. LoC पर चौकसी ऐसी है कि एक परिंदा भी पर न मार सके
    4. कंट्रोल रुम में बैठे सेना के जवान हर पल रख रही है नजर
पाकिस्तान के बालाकोट में फिर से आतंकी कैंप एक्टिव! जहन्नुम भेजने की तैयारी पूरी

नई दिल्ली: नए सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवने ने शुक्रवार को कहा था कि करीब 250 पाकिस्तानी आतंकवादी LoC पार करके घुसपैठ की फिराक में हैं. सेना को इस बात की जानकारी है कि पाकिस्तान ने बालाकोट में फिर से आतंकी कैंप को एक्टिव कर दिया है.

LoC पर भारतीय सेना की मुस्तैदी

LoC पर चौकसी ऐसी है कि एक परिंदा भी पर न मार सके. इसके मद्देनजर चप्पे चप्पे पर कैमरे लगा दिए गए हैं. कंट्रोल रुम में बैठे सेना के जवान हर पल कैमरों से एलओसी पर नजर रख रहे हैं. ये कैमरे रात के वक्त भी एलओसी पर होने वाली हर हरकत पर नजर रख रहे हैं.

कैमरे के अलावा हर जगह जवानों की मुस्तैदी है. कंट्रोल रुम में किसी तरह की गड़बड़ी दिखाई देते हैं सैनिकों को सर्च के लिए भेजा जाता है.

दुश्मनों की गतिविधियों पर कड़ी नजर

आर्मी के एक अधिकारी ने बताया कि हमारे पास सर्विलास सिस्टम बने है. जहां पर हम लोग कैमरे की मदद से संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखते है. इस तरह के कैमरे कई पोस्ट पर लगे हुऐ हैं. इन कैमरों की मदद से दिन रात निगरानी की जाती है.

सेना के अधिकारी के अनुसार, 'यहां पर आने से पहले जवानों को ट्रेनिंग दिया जाता है, हमारे पास यहां पर कई प्रकार के हथियार और सर्विलांस डिवाइस भी है. अगर दुश्मन हम पर हमला करता है तो हम उसका मुंहतोड़ जवाब देते है.'

PoK से आगे बढ़ते ही आतंकियों का खात्मा!

आर्मी के जवानों की इसी मुस्तैदी के चलते पाकिस्तान में तैयार किए गए आतंकी अबतक हिंदुस्तान में दाखिल नहीं हो सके हैं. सेना की तैयारी ऐसी है कि पीओके से आगे बढ़ते ही आतंकी सेना की गोली का का निशाना बनेंगे.

इसे भी पढ़ें: इमरान ने बनाया यू-टर्न लेने का रिकॉर्ड! हुक्मरान को कोस रही अवाम

पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए सीजफायर का उल्लंघन करता है. रिहायशी इलाकों में सेना ने इसके लिए भी तैयारी कर ली है. एलओसी पर अलर्ट है. घुसपैठ का खतरा है लेकिन बच्चों के स्कूल खुले हैं. अब बच्चों की पढ़ाई का कोई नुकसान नहीं होता, क्योंकि सेना इसके लिए भी तैयारी कर ली है. पाकिस्तान से गोलाबारी शुरु होते ही बच्चे स्कूल से बंकर में पहुंच जाते हैं क्योंकि अब पाकिस्तान की सरहद पर हर जगह बंकरों का बड़ा जाल तैयार हो चुका है.

इसे भी पढ़ें: युद्ध-युद्ध कहकर फिर 'भौंकने' लगे इमरान नियाजी! मारे गए पाकिस्तानी रेंजर्स

ट्रेंडिंग न्यूज़