आखिर कब थमेंगे पाक के नापाक इरादे?

पाकिस्तान की नापाक हरकतें रुकने का नाम नहीं ले रही है. हर रोज वो कुछ ऐसा करते हैं जिससे शांति को खतरा उत्पन्न हो जाता है. पाकिस्तान ने फिर से सीज फायर का उल्लंघन किया है. लेकिन भारत की तरफ से उसे करारा जवाब मिला है. 

आखिर कब थमेंगे पाक के नापाक इरादे?

श्रीनगर: बीते दिन मंगलवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ में LOC के पास गोलीबारी शुरु कर दी. दोपहर करीब 3 बजे के लगभग पाकिस्तानी सेना ने शाहपुर किरनी सेक्टर, बनपत और देगवार सेक्टर में भारतीय सैनिकों के चौकियों को निशाना बना गोलीबारी करने लगे. 

पाकिस्तान ने दो बार किया दुस्साहस
पाकिस्तान की और से हो रही गोलीबारी को देखते हुए भारतीय सैनिकों ने भी मुंहतोड़ जवाब देना शुरु किया. जब पाक सैनिकों ने भारतीय सैनिकों को जवाबी कारवाई करते देखा तो उन्होंने बालाकोट और मेंढर सेक्टर में गोलीबारी करना प्रारंभ किया. उनकी इस तरह से चौकियों को निशाना बनाता देख भारतीय सैनिकों को उनके नापाक सोच की खबर लगी. देखते  ही देखते भारतीय सैना ने पाक सेना की तीन चौकियां को तबाह कर दिया और इस गोलीबारी में 3 पाकिस्तानी जवान के मारे जाने की खबर है. 

पहले तो पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार की दोपहर में गोलीबारी की फिर बीती रात लगभग 2.30 बजे धुंध की आड़ में कृष्णा घाटी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन कर भारतीय जवान की नागी टेकरी और डाकू पोस्ट पर अंधाधुंध गोलीबारी की. इस दौरान आंतकवादियों ने चौकियों के नजदीकी नाले से भी घुसपैठ की कोशिश की पर भारतीय सैनिकों ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया.

 

 

आतंकियों को घुसाने के लिए की गोलीबारी
पाक सेना की ऐसी हरकत की वजह बताई जा रही है उनकी सोची-समझी गई साजिश. दरअसल पाक सेना पाक सेना ने यह गोलीबारी किसी भी तरह से भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ करवाने के लिए की थी.

पर भारतीय जवानों को उनकी इस मंशा का आभास हो चुका था और उन्होंने पाक की साजिश को अंजाम तक पहुंचने से पहले ही रोक दिया. 

भारत की शांति और समृद्धि से जलता है पाकिस्तान  
इस समय भारत में अयोध्या मंदिर की सुनवाई के बाद शांति बरकरार है. आपको बता दें कि भारत सरकार ने इस फैसले के बाद से ही देश की सुरक्षा बढ़ा दी है और कुछ दिन पहले भारतीय राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोवाल ने सभी धार्मिक गुरुओं के साथ मीटिंग के बाद यह बात सामने आई थी कि  कुछ अंदर व बाहरी तत्व देश की शांति और विकास में बाधा पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं.

ये आंतकी इसी मकसद से भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं.