राज्यसभा में TMC का 'पेपरफाड़' कांड: IT मंत्री से बदसलूकी, पेपर छीनकर फाड़े

पेगासस जासूसी मुद्दे पर राज्यसभा में TMC सांसद ने मर्यादा तोड़ दी. IT मंत्री अश्विनी वैष्णव से शांतनु सेन ने पेपर छीना और फिर फाड़ दिया. इस मसले पर जबरदस्त सियासी कोहराम मच गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 22, 2021, 04:51 PM IST
  • TMC सांसद शांतनु सेन ने IT मिनिस्टर से छीने पेपर
  • सांसद की बदसलूकी को बीजेपी ने बताया शर्मनाक
राज्यसभा में TMC का 'पेपरफाड़' कांड: IT मंत्री से बदसलूकी, पेपर छीनकर फाड़े

नई दिल्ली: आज पेगासस मुद्दे पर राज्यसभा में TMC के सांसद ने हंगामा करते हुए IT मंत्री अश्विनी वैष्णव से पेपर छीन लिए, बाद में उन्होंने पेपर फाड़ भी दिया. जिसके बाद अश्विनी वैष्णव के पीछे बैठे केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी और शांतनु सेन के बीच बहस भी हुई. IT मंत्री से  राज्यसभा में TMC सांसद की बदसलूकी पर बीजेपी ने शर्मनाक बताया.

संसद में तृणमूल कांग्रेस की 'गुंडई'

TMC सांसद शांतनु सेन ने IT मिनिस्टर से पेपर छीने, फिर उसे फाड़कर उपसभापति की ओर फेंका दिया. अश्विनी वैष्णव 'पेगासस विवाद' पर बोलने वाले थे. IT मंत्री अपना बयान ठीक से नहीं दे सके, शांतनु सेन ने IT मंत्री को बोलने से रोका. अश्विनी वैष्णव फोन टैपिंग मुद्दे पर बयान देने वाले थे.

इतना ही नहीं IT मंत्री के बोलने से पहले विपक्षी सांसद वेल में पहुंचे. सरकार के विरोध में विपक्ष ने नारेबाजी शुरू कर दी. उपसभापति हरिवंश ने सांसदों को बैठने के लिए कहा, लेकिन सांसदों ने उपसभापति की बात नहीं मानी.

आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि 'पेगासस पर 18 जुलाई 2021 को एक वेब पोर्टल में की गई प्रेस स्टोरी, भारतीय लोकतंत्र और इसकी संस्थाओं को बदनाम करने की कोशिश हुई.' वहीं भाजपा ने कहा कि 'पेगासस जासूसी मामला देश को बदनाम करने की साजिश है.'

TMC के 'पेपर फाड़' सांसद

शांतनु सेन ने IT मंत्री  के हाथ से पेपर छीना और पेपर को फाड़कर उपसभापति की ओर फेंका. इस मसले पर जब पत्रकारों ने सवाल पूछा कि टीएमसी सांसद ने जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो वो बिना जवाब दिए निकल गए.

मीनाक्षी लेखी का तीखा प्रहार

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने TMC सांसद के रवैये को शर्मनाक बताया है. उन्होंने कहा कि विपक्ष देश की छवि को नुकसान पहुंचा रहा है. पेगासस की स्टोरी फेक है. जो लिस्ट जारी हुई है वो सही नहीं है, यलो पेज से लेकर यलो जर्नलिज्म देखने को मिला है. डाटा लीक एक अपराध है. हैरीपोर्टर की फिल्म की तरह विपक्ष भी कहानी बना रहा है.

लेखी ने ये भी कहा कि 'हम विपक्ष की क्रोनोलॉजी को समझते हैं, सरकार इस पर पारदर्शिता के साथ काम कर रही है. पेगासस की रिपोर्ट सत्र से पहले नहीं आई थी, भारतीय सस्थाओं को छोटा दिखाने के लिए ये सब किया जा रहा है.
देश की छवि को नुकसान पहुंच रहा है. NSO ने इंकार किया है कि हम उनके क्लाइंट नहीं हैं. फेक लिस्ट को  लेकर विपक्ष संसद मे हंगामा कर रहा है.

इस कहानी के जरिए विपक्ष देश की छवि को नुकसान पहुंचा रहा है. कोरोना पर सरकार ने काम किया विपक्ष उस पर बात नहीं करना चाहता है. सिर्फ प्रोपोगेंडा फैला रहा है, जो नंबर लिस्ट में जारी किए गए हैं वो किसी भी डाटा से मिलते नहीं है. विपक्ष काल्पनिक कहानियां गढ़ रहा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़