राजस्थान: कांग्रेस नेता पीएल पुनिया का बयान, 'सचिन पायलट अब भाजपा में हैं'

राजस्थान में जारी सत्ता संग्राम के बीच  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महासचिव पीएल पुनिया ने कांग्रेस को एक बयान देकर फंसा दिया है. उन्होंने स्वीकार किया है कि अब सचिन पायलट कांग्रेस के साथ नहीं हैं. इस बयान के बाद पुनिया अपनी बात से पलट गये हैं. उन्होने कहा कि गलती से सिंधिया के बजाय सचिन का नाम मुंह से निकल गया.

राजस्थान: कांग्रेस नेता पीएल पुनिया का बयान, 'सचिन पायलट अब भाजपा में हैं'

जयपुर: राजस्थान में अशोक गहलोत ने अपनी सरकार बचाने के लिए आज विधायक दल की बैठक बुलाई है. इसमें एक एक करके कांग्रेस के विधायक शामिल हो रहे हैं. दूसरी तरफ कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने कांग्रेस को फंसा दिया है. 

उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट अब भाजपा में चले गए हैं अर्थात कांग्रेस अब उन्हें मनाने में असमर्थ रही है. पुनिया के बयान से स्पष्ट हो जाता है कि कांग्रेस में युवा और प्रतिभाशाली नेताओं का कोई सम्मान नहीं होता. ज्योतिरादित्य सिंधिया ये बात साबित कर चुके हैं और उन्होंने कांग्रेस की असलियत सबको दिखा दी है. 

भाजपा के रुख सबको पता है- पीएल पुनिया

पीएल पूनिया ने कहा कि अब सचिन पायलट बीजेपी में हैं और बीजेपी का कांग्रेस के प्रति जो रुख़ रहता है वो सबको पता है. गौरतलब है कि पुनिया छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी हैं. पायलट के सहयोगियों का कहना है कि जब विधानसभा का सत्र नहीं चल रहा है ऐसे में व्हिप जारी करना नियम के ख़िलाफ़ है. कहा जा रहा है कि सीएम के घर पर विधायकों के आने के लिए व्हिप कैसे जारी किया जा सकता है?

क्लिक करें- सचिन पायलट गुट से कांग्रेस का अनुरोध, 'वापस आ जाएं खुले मन से स्वागत'

अशोक गहलोत से नाराज हैं सचिन पायलट

उल्लेखनीय है कि अशोक गहलोत ने ये कहकर विवाद और बढ़ा दिया था कि मुख्यमंत्री बनने की सबकी इच्छाएं कभी पूरी नहीं की जा सकती हैं. इस पर सचिन पायलट का खेमा नाराज है. अशोक गहलोत ने फिर से स्वीकार किया कि उनके राज्य के कई नेताओं के साथ मतभेद है और राजनीतिक मतभेद कोई गलत बात नहीं है.