Corona प्रभावित राज्यों के CM के साथ PM Modi की बैठक, Amit Shah भी मौजूद

पीएम मोदी के साथ बैठक में गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल हैं. केरल, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़  के मुख्यमंत्री भी इस बैठक में शामिल हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 24, 2020, 11:58 AM IST
  • Covid 19 के बढ़ते मामलों पर मंथन जारी
  • देश में 1 लाख 34 हजार से ज्यादा मौतें
  • राज्यों में तेजी से फैल रहा Covid
Corona प्रभावित राज्यों के CM के साथ PM Modi की बैठक, Amit Shah भी मौजूद

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बाद मोदी सरकार सक्रिय हो गयी है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 8 राज्यो के मुख्यमंत्रियों के साथ आज  बैठक कर रहे हैं और लगातार स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं. पीएम मोदी के साथ बैठक में गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल हैं. केरल, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़  के मुख्यमंत्री इस बैठक में शामिल हैं.

Covid 19 के बढ़ते मामलों पर मंथन जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से संवाद कर रहे हैं, जिन राज्यों में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के केस में बढ़ोतरी देखने को मिली है. सुबह 10.30 बजे ये बैठक शुरू हो गयी और सभी मुख्यमंत्री अपनी बात रख रहे हैं. इस बैठक में केरल, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री शामिल हैं. त्योहार के सीजन के बाद इन राज्यों में कोरोना के नए केस, मौतों की संख्या में उछाल देखने को मिला है. राजधानी दिल्ली में कोरोना ने बहुत भयावह रूप रख लिया है. कोरोना की ये लहर पहले से भी ज्यादा खतरनाक है.

देश में 1 लाख 34 हजार से ज्यादा मौतें

स्वास्थ्य मंत्रालय से मंगलवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना (Corona in India) के 37 हजार 975 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 91 लाख 77 हजार से ज्यादा हो गई है. इनमें से 86 लाख 4 हजार लोग कोरोना ने ठीक भी हो चुके हैं. देश में 480 नई मौतों के साथ कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 1 लाख 34 हजार 218 हो गई है.

क्लिक करें- चाइनीज मटर...मौत का गटर !

इन राज्यों में तेजी से फैल रहा Covid 19

आपको बता दें कि देश भर में कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण के मामले पिछले कुछ दिनों से 50,000 के नीचे आ रहे हैं, लेकिन कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. देश के 5 राज्यों के बीते 5 दिनों के ट्रेंड पर नज़र डालें तो दिल्ली पहले, केरल दूसरे, पश्चिम बंगाल तीसरे, महाराष्ट्र चौथे और हरियाणा पांचवें स्थान पर बना हुआ है. जहां पर कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़