Farmer Protest: आंदोलन के बीच PM मोदी ने बुलाई बड़ी बैठक, अमित शाह और राजनाथ भी शामिल

किसान आंदोलन को लेकर प्रधानमंत्री आवास पर एक बड़ी बैठक शुरू हो गई है. जिसमें गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर शामिल हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 5, 2020, 12:27 PM IST
  • बैठक में अमित शाह और राजनाथ सिंह भी मौजूद
  • विज्ञान भवन में किसान संगठनों संग बैठक
Farmer Protest: आंदोलन के बीच PM मोदी ने बुलाई बड़ी बैठक, अमित शाह और राजनाथ भी शामिल

नई दिल्ली: किसान आंदोलन ने केंद्र सरकार की चिंताएं बढ़ा दी हैं. मोदी सरकार के प्रतिनिधि लगातार किसानों से बातचीत कर रहे हैं लेकिन कोई भी सार्थक और निर्णायक हल नहीं निकल पा रहा है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अहम बैठक अपने आवास पर बुलाई है.

बैठक में अमित शाह और राजनाथ सिंह भी मौजूद

किसान आंदोलन को लेकर प्रधानमंत्री आवास पर एक बड़ी बैठक शुरू हो गई है. जिसमें गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर शामिल हैं. मीटिंग में जाने से पहले केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि आज किसानों के साथ दोपहर 2 बजे मीटिंग होनी है. मुझे उम्मीद है कि किसान सकारात्मक रूप से सोचेंगे और आंदोलन को खत्म कर देंगे.

गौरतलब है कि शनिवार को किसान संगठनों के साथ पांचवें की दौर की बैठक से पहले ये बड़ी मीटिंग हो रही है. इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद हैं. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी इस बैठक में पहुंचे हैं.

विज्ञान भवन में किसान संगठनों संग बैठक

आपको बता दें कि विज्ञान भवन में दोपहर 2 बजे होने वाली इस वार्ता में विभिन्न किसान संगठनों के प्रतिनिधियों और सरकार के मंत्री भाग लेंगे. वहीं वार्ता से पहले किसानों ने सिंघु बॉर्डर पर बैठक करके तीनों कृषि कानूनों (New Farm Laws) को रद्द करने की मांग की.

क्लिक करें-   Islamic Terrorism के खिलाफ France सख्त, 76 मस्जिदों से बड़ा खतरा

कृषि कानून वापस लेने पर अड़े किसान

उल्लेखनीय है कि किसान कृषि कानून वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं. किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य यानी एमएसपी पर ठोस भरोसा चाहते हैं. केंद्र सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की बात तो नहीं मान रही है लेकिन किसानों की कुछ ऐसी मांग हैं जिनपर वह राजी होती दिखाई दे रही है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़