भारत रत्न अटल जी की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी: 'भाषण से अधिक थी उनके मौन में ताकत'

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पूरे देश में जनता को बहुत प्यारे थे. उनकी भाषण कला के आगे बढे विरोधी भी नतमस्तक हो जाते थे. अटल जी की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 16, 2020, 03:39 PM IST
    • अटल जी के भाषण से अधिक मौन में थी ताकत- पीएम मोदी
    • हर भूमिका में अटल जी ने स्थापित किये आदर्श
भारत रत्न अटल जी की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी: 'भाषण से अधिक थी उनके मौन में ताकत'

नई दिल्ली: आज पूरा देश अपने सबसे प्रिय नेता और सबसे महान प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद कर रहा है. हिंदुस्तान को वैश्विक स्तर पर सबसे मजबूत देश के रूप में स्थापित करने का सपना अटल बिहारी वाजपेयी ने देखा था. उन्होंने अनेक ऐसे कार्य किये जो कोई दूसरा प्रधानमंत्री नहीं कर सका. अटल जी के  महान योगदान को याद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो शेयर किया है.

अटल जी के भाषण से अधिक मौन में थी ताकत- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी जी के जीवन को याद करते हुए कहा कि वे बहुमुखी प्रतिभा के धनी नेता थे. कवि, सांसद, मंत्री और प्रधानमंत्री के रूप में उन्होंने अनेक प्रतिमान स्थापित किये. पूरा देश अटल बिहारी वाजपेयी की भाषण कला का प्रशंसक था. अटल जी के भाषण के आगे विरोधी भी नतमस्तक हो जाते थे. पीएम मोदी ने कहा कि जब अटल जी भाषण देते थे बीच में कुछ सेकंड के लिए ठहर जाते थे, यही मौन उनके भाषण से भी अधिक प्रभावशाली होता था. अटल जी का ये मौन देश के सामान्य से सामान्य व्यक्ति को उनकी बात समझा देता था.

हर भूमिका में अटल जी ने स्थापित किये आदर्श

क्लिक करें- पूर्व पीएम अटल जी की पुण्यतिथि, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने एक संदेश में कहा कि यह देश अटल जी के योगदान को कभी नहीं भुला सकता है. उनके नेतृत्व में हमने परमाणु शक्ति में भी देश का सर ऊंचा किया. पार्टी नेता हो, सांसद हो, मंत्री हो या फिर प्रधानमंत्री, अटल जी ने हर भूमिका में आदर्श स्थापित किया है. वो जनसभा में भी जब दो-चार वाक्य बोलने के बाद मौन हो जाते थे, तो लाखों की भीड़ के आखिरी व्यक्ति को भी उस मौन से संदेश मिल जाता था.

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि सदैव अटल स्मृति स्थल पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. पीएम मोदी के अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने भी स्मृति स्थल पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी.

ट्रेंडिंग न्यूज़