पूर्व पीएम अटल जी की पुण्यतिथि, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज पुण्यतिथि है. उनकी समाधि 'सदैव अटल' पर पहुंचकर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 16, 2020, 10:40 AM IST
    • पूर्व पीएम अटल जी की पुण्यतिथि आज
    • समाधि 'सदैव अटल' पर पहुंचकर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए
पूर्व पीएम अटल जी की पुण्यतिथि, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: भारतीय राजनीति के सबसे प्रखर नेता और भारत माता के सच्चे सेवक भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन आज के ही दिन 2018 में हुआ था. 16 अगस्त को उनकी पुण्यतिथि मनाई जाती है. भारत के लोकतांत्रिक इतिहास के सबसे उदार, ईमानदार और सच्चे नेता के रूप में लोकप्रिय भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को आज पूरा देश याद कर रहा है. प्रधानमंत्री रहते हुए उन्होंने अनेक ऐतिहासिक काम किये जिन्हें सम्पूर्ण राष्ट्र आज भी याद करता है.

पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि सदैव अटल स्मृति स्थल पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. पीएम मोदी के अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने भी स्मृति स्थल पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी. इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के कई नेता स्मृति स्थल पर पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि देने पहुंचे.

अटल जी ने भारत की उत्कृष्ट सेवा की- पीएम मोदी

अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें याद करते हुए एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है. अटल जी के सिद्धान्तों और उनके आदर्शों को याद करते हुए पीएम मोदी ने वीडियो में कहा कि अटल जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि, भारत हमेशा उनकी उत्कृष्ट सेवा और हमारे राष्ट्र की प्रगति के प्रयासों को याद रखेगा. भारत जितना आगे बढ़ रहा है और आने वाले समय में जो कुछ हासिल करने जा रहा है वो सब अटल जी को समर्पित है.

  प. बंगालः झंडा फहराने को लेकर BJP-TMC में बवाल, भाजपा कार्यकर्ता की मौत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी की राष्ट्रभक्ति और राष्ट्र सेवा को याद करते हुए लिखा है कि ये देश अटल जी के योगदान को कभी नहीं भुला सकता. उनके नेतृत्व में परमाणु शक्ति में भी देश का सिर ऊपर हुआ. पार्टी नेता हों, संसद सदस्य हों, मंत्री हों या प्रधानमंत्री हों, अटल जी ने प्रत्येक भूमिका में आदर्श को स्थापित किया.

ट्रेंडिंग न्यूज़