कुंभ पर PM Modi की संतों से अपील, 'कुंभ को प्रतीकात्मक रखें'

पीएम मोदी ने कुंभ को कोरोना संकट के चलते ‘प्रतीकात्मक’ रखने की अपील की, उन्होंने साधु-संतों से कुंभ के समापन की अपील की. प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई को मजबूती मिलेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 17, 2021, 10:03 AM IST
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने संतों से कुंभ समापन की अपील की
  • 'कोरोना के संकट के चलते कुंभ को प्रतीकात्मक ही रखें'
कुंभ पर PM Modi की संतों से अपील, 'कुंभ को प्रतीकात्मक रखें'

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस से संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर शनिवार को संत समाज से उत्तराखंड के हरिद्वार में चल रहे कुंभ को ‘प्रतीकात्मक’ रखने की अपील की ताकि इस महामारी के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ी जा सके.

कुंभ को प्रतीकात्मक रखने की अपील की

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि उन्होंने आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि से फोन पर बात की और इस दौरान संत समाज से उन्होंने यह अपील की. पीएम मोदी ने संतों से बातचीत करने के बाट ट्वीट किया कि मैंने प्रार्थना की है कि दो शाही स्नान हो चुके हैं और अब कुंभ को कोरोना के संकट के चलते प्रतीकात्मक ही रखा जाए. इससे इस संकट से लड़ाई को एक ताकत मिलेगी. 

एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा कि स्वामी अवधेशानंद से बात कर उन्होंने सभी संतों के स्वास्थ्य का हाल जाना. उन्होंने कहा सभी संतगण प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग कर रहे हैं। मैंने इसके लिए संत जगत का आभार व्यक्त किया.

पीएम मोदी के आह्वान का सम्मान- अवधेशानंद

इसके बाद स्वामी अवधेशानंद गिरि ने ट्वीट कर कहा कि वो पीएम मोदी के आह्वान का सम्मान करते हैं. जीवन की रक्षा महत पुण्य है।मेरा धर्म परायण जनता से आग्रह है कि कोविड की परिस्थितियों को देखते हुए भारी संख्या में स्नान के लिए न आएं एवं नियमों का निर्वहन करें!

एक अन्य ट्वीट में अवधेशानंद ने लिखा कि माननीय प्रधानमंत्री जी के आह्वान का हम सम्मान करते हैं! स्वयं एवं अन्यों के जीवन की रक्षा महत पुण्य है।मेरा धर्म परायण जनता से आग्रह है कि कोविड की परिस्थितियों को देखते हुए COVID के नियमों का निर्वहन करें!

इसे भी पढ़ें- Weekend Curfew in Delhi: कोरोना के चलते दिल्ली में सोमवार सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू

कोविड-19 के कारण एक माह की अवधि के लिए सीमित कर दिए गए महाकुंभ के तीन शाही स्नान-महाशिवरात्रि, सोमवती अमावस्या और बैसाखी हो चुके हैं जबकि रामनवमी के पर्व पर आखिरी शाही स्नान होना है. कुंभ के लिए हरिद्वार पहुंचे साधु-संत और श्रद्धालु खासी संख्या में कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं. बता दें, कुंभ में कोरोना विस्फोट से हड़कंप मचा हुआ है. 24 और साधु संत संक्रमित हो गए हैं, अब तक 54 साधुओं को कोरोना हो चुका है.

इसे भी पढ़ें- Mamata Banerjee का ऑडियो टेप लीक! 'SP और IG को भी फंसाना होगा'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़