VIDEO: राज्यसभा से मनमोहन सिंह के रिटायरमेंट पर पीएम मोदी ने की तारीफ, व्हीलचेयर पर सदन आने का किस्सा किया याद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की राज्यसभा से विदाई पर उनकी तारीफ की. उन्होंने मनमोहन सिंह के सदन और देश के प्रति योगदान की सराहना की. पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने के उद्देश्य से मनमोहन सिंह वोट डालने के लिए व्हीलचेयर पर राज्यसभा आए थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 8, 2024, 12:06 PM IST
  • हमें मनमोहन सिंह का मार्गदर्शन मिलाः पीएम
  • पूर्व पीएम का सदन आने का किस्सा किया याद
VIDEO: राज्यसभा से मनमोहन सिंह के रिटायरमेंट पर पीएम मोदी ने की तारीफ, व्हीलचेयर पर सदन आने का किस्सा किया याद

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की राज्यसभा से विदाई पर उनकी तारीफ की. उन्होंने मनमोहन सिंह के सदन और देश के प्रति योगदान की सराहना की. पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने के उद्देश्य से मनमोहन सिंह वोट डालने के लिए व्हीलचेयर पर राज्यसभा आए थे.

हमें मनमोहन सिंह का मार्गदर्शन मिलाः पीएम

दरअसल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राज्यसभा में जिन सदस्यों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है उन्हें विदाई दे रहे थे. पीएम ने मनमोहन सिंह को लेकर कहा कि जब भी लोकतंत्र की चर्चा होगी वो बहुत याद आएंगे. हमें मनमोहन सिंह का मार्गदर्शन मिला. वह सजग सांसद के उदाहरण हैं.

 

प्रधानमंत्री ने कहा, 'मैं आज डॉ. मनमोहन सिंह को याद करना चाहता हूं, उनका योगदान बहुत बड़ा रहा है...इतने लंबे समय तक उन्होंने जिस तरह से इस सदन और देश का मार्गदर्शन किया है, उसके लिए डॉ. मनमोहन सिंह को हमेशा याद किया जाएगा...'

 

पूर्व पीएम का सदन आने का किस्सा किया याद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'मुझे याद है कि दूसरे सदन में मतदान के दौरान यह बात पता होने के बावजूद कि सत्ता पक्ष जीतेगा, डॉ. मनमोहन सिंह अपनी व्हीलचेयर पर आए और अपना वोट डाला. यह एक सदस्य के तौर पर अपने कर्तव्यों को लिए सतर्क रहने का उदाहरण है.'

 

उन्होंने कहा, 'सवाल ये नहीं है कि वो किस को ताकत देने आए थे. मैं मानता हूं वो लोकतंत्र को ताकत देने आए थे...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़