धंधा चमकाने के लिए PM मोदी की बदनामी और Bilkis Bano को TIME का सम्मान

TIME मैगजीन के इरादों पर सवाल, दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों में पीएम मोदी के साथ शाहीन बाग की बिलकिस बानो को भी रखा. टाइम के द्वारा देश विरोधी प्रदर्शन को मान्यता दिया जा रहा है. टाइम ने PM मोदी को बदनाम करने और दंगा को बढ़ावा देने वाली साजिश को इसलिए अंजाम दिया है, क्योंकि उसे अपना धंधा चमकाना है..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 23, 2020, 08:57 PM IST
  • TIME को 'शाहीन बाग' पसंद है?
  • टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ TIME?
  • तुम देश में दंगा दो, टाइम तुम्हें सम्मान देगा
  • 'दादी' बिलकिस बानो को TIME का सम्मान
  • PM मोदी को बदनाम करने वाला अभियान
धंधा चमकाने के लिए PM मोदी की बदनामी और Bilkis Bano को TIME का सम्मान

नई दिल्ली: TIME मैगजीन ने दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट जारी कर दी है, जिसके बाद टाइम के इरादों पर सवाल खड़े होने लगे हैं. टाइम की सूची में दुनिया के 100 प्रभावशाली में प्रधानमंत्री मोदी का नाम है, साथ ही शाहीन बाग की प्रदर्शनकारी का भी नाम शामिल है.

भारत विरोधी तत्वों को TIME का सम्मान

तुम मुझे दंगा दो, मैं तुम्हें टाइम पर सम्मान दूंगा - इसमें टाइम का मतलब समय भी है सही समय और टाइम मैगजीन भी.. जरा सोचिए, शाहीन बाग लोकतंत्र विरोध का अड्डा, भारत के खिलाफ साजिशों का अड्डा, देश की राजधानी को बंधक बनाने का अड्डा, टुकड़े - टुकड़े गैंग का अड्डा, देशविरोधी नारेबाज़ी का अड्डा, दिल्ली दंगो का अड्डा, शरजील इमाम से लेकर शरजील उस्मानी तक का अड्डा, मुसलमानों को भड़काने के सबसे बड़ा अड्डा, तमाम लोकतांत्रिक संवैधानिक मूल्यों की धज्जियां उड़ाने वाला अड्डा से कतई कम नहीं था. लेकिन प्रदर्शन की आड़ में देशभर में आग लगाने की साजिश को अंजाम देने की भरपूर कोशिश हुई.

अब टाइम ने इस देश विरोधी अड्डे की सरदारनी को सम्मानित कर रहा है. वो शाहीन बाग जिसने आंदोलन के नाम पर हिंदुस्तान के खिलाफ सबसे बड़ी साजिश को अंजाम दिया उसे अंतरराष्ट्रीय पत्रिका टाइम ने मान्यता देने की कोशिश की है.

शाहीन बाग में हुए देश विरोधी प्रदर्शन में शामिल एक महिला को टाइम मैगज़िन ने 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल किया है. सवाल ये कि आखिर भारत को गाली देने वालों की टाइम की ताली क्यों? हिंदुस्तान के खिलाफ सबसे बड़ी साजिश करने वाले टुकड़े टुकड़े गैंग देशविरोधी गैंग से टाइम मैगजिन को इतना प्यार क्यों?

भला टाइम ने क्यों की ऐसी गंदी करतूत?

साल दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची TIME ने जारी कर दी है. इंटरनेशनल मैगजीन TIME ने इस सूची में शाहीन बाग की प्रदर्शनकारी महिला का नाम शामिल किया है. जिससे टाइम की मंशा पर सवाल खड़े होने वाजिब हैं. टाइम की करतूत इतने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि उसने भारत के प्रधानमंत्री को बदनाम करने वाली साजिश भी रच दी.

TIME के एडिटर कार्ल विक ने PM मोदी को बदनाम करने वाली साजिश करते हुए लिखा कि BJP ने मुसलमानों को खारिज कर दिया. उन्होंने लिखा, 'नरेंद्र मोदी सशक्तिकरण के लोकप्रिय वादे के साथ सत्‍ता में आए लेकिन उनकी हिंदू राष्‍ट्रवादी पार्टी बीजेपी ने न केवल उत्कृष्टता को बल्कि बहुलवाद खासतौर पर भारत के मुसलमानों को खारिज कर दिया. दुनिया का सबसे जीवंत लोकतंत्र अंधेरे में घिर गया है.'

सवाल तो ये है कि भला TIME को ये अधिकार किसने दिया कि भारत में दंगा को बढ़ावा दे और पीएम मोदी को बदनाम करे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा इस सूची में बॉलीवुड के अभिनेता आयुष्मान खुराना, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और सबसे चौंकाने वाला नाम शाहीन बाग आंदोलन से सुर्खियों में आईं बिलकिस दादी शामिल है.

कैसे सुर्खियों में आई थी दादी बिलकिस?

पूरे देश में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ आंदोलन छिड़ गया, जिसकी आड़ में देश विरोधी हरकतों को अंजाम दिया जाने लगा. 82 वर्षीय दादी बिलकिस उसी वक्त सुर्खियों में आ गई, जब शाहीन बाग में इस कानून के खिलाफ धरना शुरू हो गया. जानकारी के अनुसार ये बिलकिस दादी उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की रहने वाली है. 

टाइम ने 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में देश विरोधी एजेंडे को तूल देने वाली दादी का नाम शामिल करके अपनी मंशा जाहिर कर दी है. ऐसे में ज़ी हिन्दुस्तान डंके की चोट पर कुछ सवाल पूछता है.

सवाल नंबर 1). TIME को 'शाहीन बाग' पसंद है?

सवाल नंबर 2). 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' के साथ TIME?

सवाल नंबर 3). जो देगा देश को गाली उसको TIME की ताली?

सवाल नंबर 4). मोदी की बदनामी से बढ़ेगी TIME की बिक्री?

सवाल नंबर 5). TIME मैगजीन का भारत तोड़ो अभियान?

इसे भी पढ़ें: Times मैगजीन की टॉप-100 लिस्ट में शामिल होने वाले आयुष्मान अकेले स्टार

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. 

डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. 

जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...

नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़