'देश के भावी प्रधानमंत्री अखिलेश यादव', जन्मदिन पर लखनऊ लगे पोस्टर

सपा मुखिया अखिलेश यादव के जन्मदिन पर यूपी में सियासत तेज हो गई है. लखनऊ में सपा कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर में उन्हें भावी प्रधानमंत्री बताया गया है. आपको पूरी खबर इस रिपोर्ट में बताते हैं.

Written by - IANS | Last Updated : Jul 1, 2023, 03:01 PM IST
  • अखिलेश यादव के जन्मदिन पर लगे भावी पीएम के पोस्टर
  • सीएम योगी और मायावती ने अखिलेश यादव को दी बधाई
'देश के भावी प्रधानमंत्री अखिलेश यादव', जन्मदिन पर लखनऊ लगे पोस्टर

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का आज जन्मदिन है. इस दौरान राजधानी लखनऊ में सपा कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर में उन्हें भावी प्रधानमंत्री बताया गया है. सपा मुखिया अखिलेश के जन्मदिन पर यूपी में सियासत हावी है. पार्टी प्रवक्ता फखरूल हसन चांद ने सपा कार्यालय के बाहर होर्डिग लगवाए हैं.

अखिलेश यादव को पोस्टर में बताया गया भावी पीएम
होर्डिंग पर लिखा है, देश के भावी प्रधानमंत्री अखिलेश यादव को जन्मदिन की बधाई. यह होर्डिंग चर्चा में बना हुआ है. फखरुल छात्र राजनीति करते हुए सपा में आए हैं. वर्तमान में वो सपा प्रवक्ता है. लखनऊ में अखिलेश यादव के जन्मदिन पर शुक्रवार को हजरतगंज स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-पाठ का आयोजन किया गया. शनिवार को अखिलेश यादव के जन्मदिन पर सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने 50 सेकेंड का शीर्षासन करके बधाई दी.

यूपी के सभी शहरों के जिला कार्यालयों में आज अखिलेश यादव का जन्मदिन मनाया जा रहा है. सपा कार्यकर्ताओं ने लखनऊ के हजरतगंज हनुमान मंदिर में हवन-पूजन किया. अखिलेश आज बाराबंकी में लखनऊ पब्लिक स्कूल का उद्घाटन करने भी पहुंच रहे हैं. ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव आज एक जुलाई को 50वां जन्मदिन मना रहे हैं.

सीएम योगी व मायावती ने दी अखिलेश को जन्मदिन की बधाई
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के जन्मदिन पर शनिवार को बसपा मुखिया मायावती ने उन्हें बधाई दी. उन्होंने एक ट्वीट में अखिलेश यादव व उनके परिवार वालों को हार्दिक बधाई देते हुए उनकी अच्छी सेहत के साथ लंबी उम्र की शुभकामनाएं दी.

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अखिलेश यादव को जन्मदिन की बधाई दी और प्रभु श्रीराम से उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना की. ज्ञात हो कि सपा मुखिया अखिलेश यादव आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियों में लगे हुए हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इन चुनाव में यूपी में सपा, बसपा, कांग्रेस और रालोद मिलकर भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं. अखिलेश यादव 23 जून को पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक में भी शामिल हुए थे.

इसे भी पढ़ें- अब ऐसे लोग नहीं चला पाएंगे Twitter, एलन मस्क ने लिया बड़ा 'फैसला'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़