राहुल गांधी को जावडेकर का जवाब, 'RSS देशभक्ति की सबसे बड़ी पाठशाला है'

राहुल गांधी ने RSS के शिशु मंदिर की तुलना पाकिस्तान के मदरसों से कर दी, जिसके बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने उन्हें करारा जवाब देते हुए कहा है कि RSS क्या है ये समझने में राहुल गांधी को वक्त लगेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 3, 2021, 02:39 PM IST
  • राहुल गांधी ने शिशु मंदिर की तुलना पाकिस्तान के मदरसे से की
  • केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने राहुल गांधी को दिया करारा जवाब
राहुल गांधी को जावडेकर का जवाब, 'RSS देशभक्ति की सबसे बड़ी पाठशाला है'

नई दिल्ली: पाकिस्तान के मदरसों से RSS के शिशु मंदिर की तुलना करने पर भारतीय जनता पार्टी ने राहुल गांधी को करारा जवाब दिया है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कांग्रेस के युवराज को जवाब दिया है.

राहुल को जावडेकर का जवाब

केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर (Prakash Javadekar) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि RSS क्या है ये समझने में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को वक्त लगेगा. उन्होंने कहा कि RSS देशभक्ति की सबसे बड़ी पाठशाला है.

सबसे पहले आपको राहुल गांधी के उस बयान के बारे में बताते हैं, जिसमें उन्होंने RSS के स्कूलों की तुलना पाकिस्तान के मदरसों से की है.

शिशु मंदिर से राहुल को बैर

राहुल गांधी ने कहा कि 'आरएसएस अपने स्कूलों के जरिए हमला कर रहा है. जिस तरह से पाकिस्तान में इस्लामिक कट्टरपंथी मदरसों के जरिए अपनी विचारधारा को आगे बढ़ाते हैं, ठीक उसी तरह से आरएसएस अपने स्कूलों के जरिए अपनी विचारधारा आगे बढ़ा रहा है. कोई ये सवाल नहीं पूछता कि आरएसएस के पास सैकड़ों-हजारों स्कूल चलाने के लिए पैसे कहां से आ रहे हैं.'

राहुल को केंद्रीय मंत्री की नसीहत

केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने भी राहुल गांधी को जवाब देते हुए रबा है कि कहा, 'कांग्रेस के लोगों को बिना मांगी सलाह दूंगा कि 'पप्‍पू जी' को पॉलिटिकल प्‍ले स्‍कूल में भेज देना चाहिए. वहां देश की हकीकत को जानें, अगर पॉलिटिकल प्‍ले स्‍कूल में जगह न मिलें तो सरस्‍वती शिशु मंदिर में चले जाएं तो उनको समझ आ जाएगा कि वहां क्‍या होता है.'

RSS के शिशु मंदिर की तुलना पाकिस्तान के मदरसों से करने पर वीएचपी के कार्यकारी अध्यक्ष ने राहुल गांधी पर सवाल उठाया है. आलोक कुमार ने कहा है कि राहुल गांधी का बयान हास्यास्पद है और वो इसकी निंदा करते हैं.

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस में छिड़ गया 'गृह युद्ध', कपिल सिब्बल ने कर दिया राहुल गांधी का 'विरोध'!

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस बयान से सियासत में उबाल आ गया है. वैसे लाजमी भी है, शिक्षा को लेकर राहुल गांधी की ऐसी टिप्पणी वाकई निंदनीय है. उन्हें ये समझने की आवश्यकता है कि पाकिस्तान के मदरसों और भारत के 'सरस्वती शिशु मंदिर' जैसे स्कूल में क्या अंतर है.

इसे भी पढ़ें- PM Modi ने आंदोलनजीवियों पर कसा तंज तो कांग्रेस को क्यों लगी मिर्ची?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़