राहुल गांधी लगातार तीसरे दिन ईडी के सामने होंगे पेश, कांग्रेस का पुलिस पर बड़ा आरोप

Rahul Gandhi National Herald:  मंगलवार को राहुल गांधी से ईडी ने लगभग 10 घंटों तक पूछताछ की. इससे पहले सोमवार को भी राहुल गांधी ईडी का सामने पेश हुए थे. सोमवार को ईडी ने राहुल से करीब साढ़े आठ घंटे तक पूछताछ की थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 15, 2022, 10:39 AM IST
  • आज फिर ईडी के सामने पेश होंगे राहुल गांधी
  • लगातार तीसरे दिन ईडी करेगी पूछताछ
राहुल गांधी लगातार तीसरे दिन ईडी के सामने होंगे पेश, कांग्रेस का पुलिस पर बड़ा आरोप

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज एक बार फिर लगातार तीसरी बार ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होंगे. नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से ईडी के सवालों का सिलसिला अभी खत्म नहीं हुआ है. ऐसे में राहुल गांधी को लगातार तीसरे दिन आज यानी बुधवार को ईडी के सवालों का सामना करना होगा. 

कल करीब 10 घंटे ज्यादा चली पूछताछ

बता दें कि कल यानी मंगलवार को राहुल गांधी से ईडी ने लगभग 10 घंटों तक पूछताछ की. इससे पहले सोमवार को भी राहुल गांधी ईडी का सामने पेश हुए थे. सोमवार को ईडी ने राहुल से करीब साढ़े आठ घंटे तक पूछताछ की थी. 

कांग्रेस दफ्तर भी पहुंचे राहुल गांधी

मंगलवार को ईडी के सामने पेश होने से पहले राहुल गांधी कांग्रेस के दफ्तर भी पहुंचे थे. कल राहुल के साथ गाड़ी में उनकी बहन प्रियंका भी ईडी दफ्तर पहुंची थीं. 

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

बता दें कि ईडी के सामने रहुल की पेशी का दोनों ही दिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने खूब जम कर विरोध किया. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला समेत कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया. कांग्रेस ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए यह कहा कि उनके कार्यकर्ताओं को पार्टी हेडक्वार्टर नहीं आने दिया जा रहा. 

सुरजेवाला ने साधा बीजेपी पर निशाना

मंगलवार को कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक प्रेस कांफ्रेस आयोजित करते हुए केंद्र की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पर खूब जम कर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बीजेपी के निशाने पर राहुल गांधी और कांग्रेस ही क्यों है?  क्या जनता के मुद्दे उठाने वाली मुखर आवाज़ को दबाने की साजिश है ईडी की कार्यवाही?  क्या राहुल गांधी, मोदी सरकार द्वारा चंद धन्ना सेठों के हित साधने में रोड़ा बने हैं? 

इसके अलावा एक और ट्वीट में सुरजेवाला ने कहा कि कल 11 घंटे तक हज़ारों कांग्रेसजनों को ग़ैरक़ानूनी तरीक़े से हिरासत में रखा. आज फिर 10 घंटे से वसंतकुंज थाने-फतेहपुर बेरी थाने-नरेला थाने-बदरपुर थाने-मंदिर मार्ग थाने व दिल्ली के दर्जनों थानों में कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ता गिरफ्तार हैं. ये तानाशाही क्यों? 

यह भी पढ़ें: आजम खान को मिली नियमित जमानत, सुप्रीम कोर्ट के इस वकील ने पेश की दलील

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़