राहुल गांधी ने छोड़ी वायनाड सीट, प्रियंका की होगी राजनीतिक एंट्री, इस सीट से लड़ेंगी चुनाव

राहुल गांधी ने वायनाड सीट छोड़ने की घोषणा कर दी है. अब वायनाड सीट से राहुल की बहन प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 17, 2024, 08:22 PM IST
  • प्रियंका की राजनीतिक एंट्री.
  • राहुल ने छोड़ी वायनाड की सीट.
राहुल गांधी ने छोड़ी वायनाड सीट, प्रियंका की होगी राजनीतिक एंट्री, इस सीट से लड़ेंगी चुनाव

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव में दो सीटों से चुनाव जीतने वाले राहुल गांधी ने एक सीट छोड़ने का फैसला कर लिया है. सोमवार शाम कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिए बताया कि वो वायनाड सीट छोड़ने जा रहे हैं. इसी के साथ राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी की राजनीतिक एंट्री का रास्ता भी साफ हो गया है. कांग्रेस की तरफ से घोषणा की गई है कि प्रियंका गांधी वायनाड सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी होंगी. राहुल गांधी अब रायबरेली सीट का संसद में प्रतिनिधित्व करेंगे.

इस प्रेस कांफ्रेंस में खड़गे के साथ राहुल और प्रियंका गांधी दोनों ही मौजूद रहे. खड़गे ने कहा- राहुल गांधी रायबरेली की सीट से सांसद रहेंगे. वे वायनाड से भी चुनाव लड़े, वहां के लोगों का प्यार भी उन्हें मिला है. इसलिए हमने यह तय किया कि वायनाड से प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगी. सक्रिय राजनीति में अपनी एंट्री पर प्रियंका गांधी ने कहा- रायबरेली के साथ मेरा बहुत पुराना रिश्ता है, जो किसी भी कीमत पर टूट नहीं सकता. मैं और राहुल भैया.. रायबरेली और वायनाड दोनों जगह मौजूद रहेंगे. राहुल गांधी जी रायबरेली की सीट से सांसद रहेंगे.

वहीं राहुल गांधी ने कहा- रायबरेली और वायनाड से मेरा भावनात्मक रिश्ता है. पिछले 5 साल मैं वायनाड से सांसद था। मुझे वहां सभी ने बहुत प्यार दि.या इसके लिए मैं सभी का दिल से धन्यवाद देता हूं. प्रियंका, वायनाड से चुनाव लड़ेंगी. हम मिलकर वायनाड से किए हर वादे को पूरा करेंगे.

यह भी पढ़ें: किसानों को पीएम मोदी का तोहफा, कल बनारस में जारी करेंगे PM किसान की 17वीं किश्त

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़