Rajasthan: CM चुने जाने के बाद क्या बोले भजन लाल शर्मा, कहा- सिर्फ बीजेपी में ही...

बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने नए मुख्यमंत्री के नाम का प्रस्ताव रखा जिसे विधायक दल ने स्वीकार कर लिया. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े शर्मा जयपुर की सांगानेर सीट से पहली बार विधायक चुने गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 12, 2023, 11:07 PM IST
  • जानें क्या बोले भजन लाल शर्मा
  • बीजेपी ने फिर सभी को चौंकाया
Rajasthan: CM चुने जाने के बाद क्या बोले भजन लाल शर्मा, कहा- सिर्फ बीजेपी में ही...

नई दिल्लीः राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राजस्थान का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि यह सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ही है जो उनके जैसे साधारण कार्यकर्ता को मौका देती है. पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में शर्मा ने कहा कि राज्य का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित किया जाएगा.

जानें क्या बोले भजन लाल शर्मा
उन्होंने कहा, ‘‘मैं इतना विश्वास दिलाना चाहता हूं कि राजस्थान की यह जो टीम है... राजस्थान के जो हमारे सभी विधायक हैं... निश्चित रूप में हमसे, भारतीय जनता पार्टी से जो राजस्थान की अपेक्षा है, हम यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में राजस्थान का पूरी तरह से सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करेंगे. यह मैं आप सभी को विश्वास दिलाता हूं.’’ वहीं, बाद में शर्मा जब दोबारा कार्यालय पहुंचे तो उन्होंने एक आम कार्यकर्ता को मौका देने के लिए प्रदेश व केंद्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त किया. 

कहा- मैं किसान का बेटा हूं
उन्होंने कहा, ‘‘संगठन के मेरे जैसे एक छोटे से कार्यकर्ता को ये सम्मान दिया गया है... ये सिर्फ भाजपा है जो एक कार्यकर्ता को मौका देती है. मैं गांव के एक किसान का बेटा हूं और मुझे यह मौका दिया है, इसके लिए मैं प्रदेश व केंद्रीय नेतृत्व का धन्यवाद देना चाहता हूं.’’ उल्लेखनीय है कि भाजपा विधायक दल की यहां हुई बैठक में शर्मा को विधायक दल का नेता चुना गया. 

बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने नए मुख्यमंत्री के नाम का प्रस्ताव रखा जिसे विधायक दल ने स्वीकार कर लिया. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े शर्मा जयपुर की सांगानेर सीट से पहली बार विधायक चुने गए हैं. उन्होंने पार्टी के अन्य नेताओं के साथ राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया. 

15 दिसंबर को हो सकता है शपथ ग्रहण
पार्टी सूत्रों ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह 15 दिसंबर को होने की संभावना है. इस बीच, यहां जवाहर सर्किल के पास बालाजी टावर में जश्न मनाया गया, जहां शर्मा वर्तमान में 7वीं मंजिल पर एक अपार्टमेंट में अपने परिवार के साथ रहते हैं. शर्मा को राजस्थान का मुख्यमंत्री मनोनीत किए जाने के बाद अपार्टमेंट में रहने वाले लोग इस खबर से उत्साहित दिखे. 

वे शर्मा के परिवार को बधाई देने पहुंचे और मिठाइयां बांटीं तथा पटाखे फोड़े. घोषणा के तुरंत बाद, शर्मा के परिवार के लिए सुरक्षा कड़ी कर दी गई. मुख्यमंत्री के सुरक्षा कर्मचारी उनके अपार्टमेंट पहुंचे और शर्मा की पत्नी, बेटों और परिवार के अन्य सदस्यों को सुरक्षा कवर दिया. परिवार के सदस्य जल्द ही मुख्यमंत्री के सरकारी आवास में स्थानांतरित होंगे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़