राजस्थान में राजनाथ सिंह का राहुल गांधी पर निशाना, बोले- 'राहुलयान' न कभी लॉन्च हुआ और न ही कभी लैंड

राजस्थान के जैसलमेर पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस, राहुल गांधी और विपक्षी गठबंधन इंडिया पर निशाना साधा. उन्होंने राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए कहा कि ‘चंद्रयान’ सफलतापूर्वक लैंड कर गया लेकिन ‘राहुलयान’ न कभी प्रक्षेपित हुआ और न ही कभी लैंड हुआ. उन्होंने सनातन धर्म के उन्मूलन की बात करने वाले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि के इस बयान को लेकर विपक्षी दलों से माफी मांगने के लिए कहा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 4, 2023, 02:55 PM IST
  • भ्रष्टाचार को लेकर राजस्थान सरकार पर उठाए सवाल
  • डीएमके ने सनातन धर्म को ठेस पहुंचाई हैः राजनाथ
राजस्थान में राजनाथ सिंह का राहुल गांधी पर निशाना, बोले- 'राहुलयान' न कभी लॉन्च हुआ और न ही कभी लैंड

नई दिल्लीः राजस्थान के जैसलमेर पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस, राहुल गांधी और विपक्षी गठबंधन इंडिया पर निशाना साधा. उन्होंने राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए कहा कि ‘चंद्रयान’ सफलतापूर्वक लैंड कर गया लेकिन ‘राहुलयान’ न कभी प्रक्षेपित हुआ और न ही कभी लैंड हुआ. उन्होंने सनातन धर्म के उन्मूलन की बात करने वाले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि के इस बयान को लेकर विपक्षी दलों से माफी मांगने के लिए कहा.

भ्रष्टाचार को लेकर राजस्थान सरकार पर उठाए सवाल
राजनाथ सिंह ने यहां कहा कि हमारी सरकार ने आम आदमी को सशक्त बनाने का काम किया है. गरीब कल्याण हमारा नारा नहीं, हमारा मिशन है. उन्होंने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार को लेकर सवाल खड़े किए. रक्षा मंत्री ने कहा कि ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल के अनुसार, भ्रष्टाचार के मामले में राजस्थान नंबर एक पर पहुंच गया है, कांग्रेस ने राजस्थान की ये हालत बना दी है.

डीएमके ने सनातन धर्म को ठेस पहुंचाई हैः राजनाथ
उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस हिंदू-मुस्लिम, पिछड़ा के नाम पर समर्थन हासिल करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने सनातन धर्म को लेकर उदयनिधि की टिप्पणी के संबंध में कहा कि विपक्षी गठबंधन की हार निश्चित है, द्रमुक ने सनातन धर्म को ठेस पहुंचाई है, कांग्रेस चुप है, उसके नेता यह क्यों नहीं बताते कि सनातन धर्म के बारे में उनकी सोच क्या है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि विपक्षी गठबंधन में जितने लोग शामिल हैं ... सबसे मैं कहना चाहूंगा कि सनातन धर्म के अपमान के लिए क्षमा मांगनी चाहिए.. नहीं तो यह देश किसी भी सूरत में उन्हें माफ नहीं करेगा.  

उन्होंने विपक्षी गठबंधन इंडिया को भी आड़े हाथ लेते हुए कहा कि हमने भी कभी शाइनिंग इंडिया का नारा दिया था, हम हार गये... आपने इंडिया गठबधंन बनाया है.. आपकी हार निश्चित है. 

बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में पहुंचे राजनाथ सिंह
बता दें कि राजनाथ सिंह राजस्थान बीजेपी की परिवर्तन यात्रा के तीसरे चरण के तहत जैसलमेर पहुंचे हैं. यह यात्रा 18 दिन में ढाई हजार किमी का सफर तय करेगी. यात्रा 21 सितंबर को जधपूर में खत्म होगी.

यह भी पढ़िएः 8 साल तक लड़की को किडनैप कर रखा; न पेट भर खाना दिया, न बदन ढकने को कपड़े

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़