महेंद्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि पर BKU में दो फाड़, राकेश टिकैत के दावों की बक्कल उतारी

Rakesh Tikait BKU: राकेश टिकैत और नरेश टिकैत भारतीय किसान यूनियन में अलग-थलग पड़ गए हैं. चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि पर भारतीय किसान यूनियन में दोफाड़ हो गई. बीकेयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंह चौहान ने नई भाकियू (अराजनैतिक) का गठन किया है और उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 15, 2022, 04:48 PM IST
  • राकेश टिकैत पर लगाए गंभीर आरोप
  • 'एक दल के प्रचार के लिए कहा गया था'
महेंद्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि पर BKU में दो फाड़, राकेश टिकैत के दावों की बक्कल उतारी

नई दिल्लीः Rakesh Tikait BKU: राकेश टिकैत और नरेश टिकैत भारतीय किसान यूनियन में अलग-थलग पड़ गए हैं. चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि पर भारतीय किसान यूनियन में दोफाड़ हो गई. बीकेयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंह चौहान ने नई भाकियू (अराजनैतिक) का गठन किया है और उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं. 

राकेश टिकैत पर लगाए गंभीर आरोप
उन्होंने राकेश टिकैत के उन दावों की बक्कत उतार दी, जिसमें वह कहते थे कि राजनीति नहीं करूंगा. उनका समर्थन किसी भी राजनीतिक पार्टी को नहीं है. राजेश सिंह ने राकेश टिकैत और नरेश टिकैत पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि ये दोनों राजनीति करने वाले लोग हैं. विधानसभा चुनाव में एक पार्टी का प्रचार करने के लिए कहा गया था. 

'राजनीति से प्रेरित दिखे राकेश टिकैत'

उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, कार्यकारिणी ने फैसला किया है कि मूल भारतीय किसान यूनियन की जगह अब भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) का गठन किया जाए. 13 महीने के आंदोलन बाद हम घर आए तो हमारे नेता राकेश टिकैत राजनीति से प्रेरित दिखे. हम अराजनैतिक लोग हैं. हम किसी भी राजनीतिक संगठन की मदद के लिए नहीं जाएंगे.

'एक दल के प्रचार के लिए कहा गया था'
उन्होंने कहा कि हमारे नेताओं ने कुछ राजनीतिक दल के प्रभाव में आकर एक दल के लिए प्रचार करने के लिए कहा. बकौल राजेश सिंह, मैंने इसका विरोध किया गया, लेकिन मेरी नहीं सुनी गई. चुनाव के बाद कहा गया कि ईवीएम की सुरक्षा करें. हमने कहा कि यह किसानों का काम नहीं है. यह राजनीतिक दलों के लोगों का काम है.

ये है बीकेयू (अराजनैतिक) की कार्यकारिणी
भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) में राजेश सिंह मलिक संरक्षक हैं. राजेश सिंह चौहान अध्यक्ष, मांगेराम त्यागी उपाध्यक्ष, अनिल तालान राष्ट्रीय महासचिव, धर्मेंद्र मलिक राष्ट्रीय प्रवक्ता और बिंदु कुमार कोषाध्यक्ष हैं.

 

यह भी पढ़िएः होठों को चूमना, छूना धारा 377 के तहत अप्राकृतिक अपराध नहीं है: हाई कोर्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़