विपक्षी एकता को इस नेता ने दी चुनौती, कहा- पीएम पद का एक उम्मीदवार बताएं?

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री अठावले ने बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक के बारे में बात करते हुए यहां संवाददाताओं से कहा कि विपक्षी नेताओं का एकमात्र एजेंडा मोदी का विरोध करना है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 17, 2023, 08:16 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • एनडीए भी करेगा बैठक
विपक्षी एकता को इस नेता ने दी चुनौती, कहा- पीएम पद का एक उम्मीदवार बताएं?

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने 2024 के लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के 350 से अधिक सीटें जीतने और नरेन्द्र मोदी के तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने का भरोसा जताते हुए सोमवार को विपक्षी दलों को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए एक नाम घोषित करने की चुनौती दी. केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री अठावले ने बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक के बारे में बात करते हुए यहां संवाददाताओं से कहा कि विपक्षी नेताओं का एकमात्र एजेंडा मोदी का विरोध करना है. 

जानिए क्या बोले अठावले
रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) के प्रमुख अठावले ने कहा कि राजग की बैठक 18 जुलाई को दिल्ली में हो रही है और मोदी का समर्थन करने के लिए नयी पार्टियां राजग में शामिल हो रही हैं और उनकी पार्टी भी 2024 के चुनावों के लिए मोदी का समर्थन कर रही है. उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी सभी धर्म और समुदाय के लोगों के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन विपक्ष का एकमात्र लक्ष्य मोदी को हराना है, जो संभव नहीं है. 

कहा-मोदी को हराना बच्चों का खेल नहीं
उन्होंने कहा, ‘‘विपक्ष नरेन्द्र मोदी को हराना चाहता है लेकिन नरेंद्र मोदी को हराना बच्चों का खेल नहीं है. नरेन्द्र मोदी ने देश के लिए काम किया है. मोदी ने देश को मजबूत करने के लिए काम किया है.’’ अठावले ने कहा, ‘‘विपक्षी दल एकसाथ आ रहे हैं और उन्हें नरेन्द्र मोदी का विरोध करने का अधिकार है. हमारा (राजग सरकार का) एजेंडा केवल देश और लोगों का विकास है और इसलिए लोग नरेन्द्र मोदी के साथ हैं. मुझे विश्वास है कि राजग 2024 के चुनावों में 350 से अधिक सीटें जीतेगा और नरेन्द्र मोदी तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे. 

कहा- दुनिया में मशहूर हैं पीएम मोदी
उन्होंने दावा किया कि मोदी न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में नंबर एक लोकप्रिय नेता हैं और विपक्ष ऐसे नेता को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें मोदी जी का जितना विरोध करना है करने दीजिए, लेकिन 2024 में भी नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं.’

विपक्ष को दी ये चुनौती
अठावले ने कहा, ‘‘कुछ 23-24 दलों के नेता बेंगलुरु में (विपक्ष की) बैठक में भाग ले रहे हैं, लेकिन उनके पास प्रधानमंत्री पद के लिए कोई चेहरा नहीं है. मैं विपक्ष से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए एक नाम की घोषणा करने के लिए कहता हूं, जैसे राजग के पास प्रधानमंत्री पद के लिए केवल एक चेहरा है और वह नरेन्द्र मोदी हैं जो हमारे प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं. जब आप (विपक्ष) कहते हैं कि आप सभी एक हैं, तो प्रधानमंत्री पद के लिए एक चेहरे की घोषणा करें.

अठावले ने कहा, ''वे (विपक्ष) जो भी करना चाहते हैं उन्हें करने दीजिये, लेकिन हमें पूरा विश्वास है कि हम (राजग) 2024 के लोकसभा चुनाव में 350 से अधिक सीटों के साथ जीत हासिल करेंगे.’’ समान नागरिक संहिता (यूसीसी) पर अठावले ने कहा कि प्रस्तावित कानून मुस्लिम समुदाय के खिलाफ नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘यूसीसी मुसलमानों का विरोधी नहीं है. यह (यूसीसी) मुसलमानों और हिंदुओं की एकता को मजबूत करेगा. 

उन्होंने कहा कि बी आर आंबेडकर यूसीसी के पक्ष में थे. उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय के नेता यूसीसी पर सरकार को अपने सुझाव भेज सकते हैं और मुसलमानों को भी यूसीसी का समर्थन करना चाहिए. अठावले ने कहा कि मोदी मुस्लिम समुदाय के खिलाफ नहीं हैं. अठावले ने कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों पर मुसलमानों और दलितों को भड़काने और गुमराह करने का आरोप लगाया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़