क्या वापस बांग्लादेश जाएंगी शेख हसीना? बेटे साजिब ने पीएम मोदी को धन्यवाद करते हुए कही ये बड़ी बात

Sheikh Hasina future Plan: शेख हसीना के बेटे साजिब वाजेद जॉय ने राजनीति में उतरने की अपनी इच्छा जाहिर की है. यह उनके पिछले रुख से बिलकुल अलग है, जिसमें उन्होंने राजनीति में उतरने का कोई इरादा नहीं जताया था.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Aug 9, 2024, 12:55 PM IST
  • साजिब वाजेद जॉय भी करेंगे राजनीति!
  • शेख हसीना भी वापस जाएंगी
क्या वापस बांग्लादेश जाएंगी शेख हसीना? बेटे साजिब ने पीएम मोदी को धन्यवाद करते हुए कही ये बड़ी बात

Sajeeb Wazed Joy: बांग्लादेश में अवामी लीग के नेताओं पर लगातार हो रहे हमलों के बीच, पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के बेटे साजिब वाजेद जॉय ने राजनीति में उतरने की अपनी इच्छा जाहिर की है. यह उनके पिछले रुख से बिलकुल अलग है, जिसमें उन्होंने राजनीति में उतरने का कोई इरादा नहीं जताया था.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में जॉय के हवाले से कहा गया, 'मैं पार्टी और उसके कार्यकर्ताओं को बचाने के लिए जो भी करना होगा, करूंगा. अगर मुझे राजनीति में उतरने की जरूरत पड़ी, तो मैं इससे पीछे नहीं हटूंगा.'

उन्होंने कहा, 'मेरी मां मौजूदा कार्यकाल के बाद राजनीति से संन्यास ले लेतीं. मेरी कभी कोई राजनीतिक महत्वाकांक्षा नहीं रही और मैं अमेरिका में बस गया था. लेकिन पिछले कुछ दिनों में बांग्लादेश में जो घटनाक्रम हुआ है, उससे पता चलता है कि वहां नेतृत्व शून्य है. मुझे पार्टी की खातिर सक्रिय होना पड़ा और अब मैं अब आगे खड़ा हूं.'

जॉय की यह टिप्पणी खालिदा जिया की नजरबंदी से रिहाई और उनके बेटे तथा बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) के कार्यवाहक अध्यक्ष तारिक रहमान की ढाका वापसी के बाद आई है. बता दें कि गुरुवार (8 अगस्त) को नोबेल पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनुस के नेतृत्व में अंतरिम सरकार ने बांग्लादेश में कार्यभार संभाल लिया है. अंतरिम सरकार चुनाव होने तक देश के मामलों की देखरेख करेगी.

वापस जाएंगी शेख, पीएम मोदी का शुक्रिया
जॉय ने भरोसा जताया कि आवामी लीग चुनाव में हिस्सा लेगी और संभवतः जीतेगी, क्योंकि उनकी मां की पार्टी का बांग्लादेश में सबसे बड़ा समर्थक आधार है. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि उनकी मां की विदेश में शरण लेने की कोई योजना नहीं है. उन्होंने कहा, 'फिलहाल, वह भारत में हैं. अंतरिम सरकार द्वारा देश में चुनाव कराने का फैसला किए जाने के तुरंत बाद वह बांग्लादेश वापस चली जाएंगी. मैं इतने कम समय में मेरी मां की जान बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रगुजार हूं.'

आत्मनिरीक्षण की आवश्यकता पर जोर देते हुए जॉय ने कहा, 'निश्चित रूप से गलतियां हुई हैं. जब आप देश चलाते हैं, तो हर दिन बहुत सारे निर्णय लिए जाते हैं. अवामी लीग आत्मनिरीक्षण में विश्वास करती है और हम इसके लिए तैयार थे. लेकिन हमें इस बार ऐसा करने का मौका नहीं मिला. हमें कभी नहीं लगा कि उनकी मांगों को स्वीकार करने के बाद भी स्थिति इतनी तेजी से बिगड़ जाएगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़