विक्की चला रहा था बाइक, सागर ने दागी गोलियां, सलमान के घर पर हमले के लिए मिला 1 लाख का एडवांस... पूछताछ में शूटर्स ने उगले कई राज

Salman Khan Galaxy Apartment Firing: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट पर फायरिंग करने वाले दोनों शूटर्स को क्राइम ब्रांच की टीम ने मंगलवार 16 अप्रैल को गुजरात के कच्छ से गिरफ्तार कर लिया. दोनों शूटर्स की पहचान 24 वर्षीय विक्की गुप्ता और 21 वर्षीय सागर पाल के रूप में हुई है. फिलहाल, दोनों से पुलिस की पूछताछ जारी है. पुलिसिया कार्रवाई में आरोपी कई राज उगल रहे हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 17, 2024, 10:41 AM IST
  • विक्की बाइक तो सागर दाग रहा था गोलियां
  • 28 फरवरी को की थी चंपारण से मुंबई की यात्रा
विक्की चला रहा था बाइक, सागर ने दागी गोलियां, सलमान के घर पर हमले के लिए मिला 1 लाख का एडवांस... पूछताछ में शूटर्स ने उगले कई राज

नई दिल्लीः Salman Khan Galaxy Apartment Firing: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट पर फायरिंग करने वाले दोनों शूटर्स को क्राइम ब्रांच की टीम ने मंगलवार 16 अप्रैल को गुजरात के कच्छ से गिरफ्तार कर लिया. दोनों शूटर्स की पहचान 24 वर्षीय विक्की गुप्ता और 21 वर्षीय सागर पाल के रूप में हुई है. फिलहाल, दोनों से पुलिस की पूछताछ जारी है. पुलिसिया कार्रवाई में आरोपी कई राज उगल रहे हैं. 

विक्की बाइक तो सागर दाग रहा था गोलियां
पहला राज तो यही है कि शूटर्स ने इस घटना को कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की गिरोह के इशारे पर ही अंजाम दिया है. पूछताछ में पता चला है कि हमले के वक्त विक्की गुप्ता बाइक चला रहा था. वहीं, बाइक पर पीछे बैठा सागर पाल सलमान के घर पर गोलियां बरसा रहा था. हमले को अंजाम देने से पहले दोनों आरोपियों में करीब-करीब तीन बार सलमान के घर की रेकी की. इसके बाद पूरी प्लानिंग के साथ हमले को अंजाम दिया. 

हमले के वक्त मोबाइल के जरिए संपर्क में था लॉरेंस गैंग 
पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने यह बात स्वीकार की है, कि हमले के वक्त मोबाइल के जरिए वे लॉरेंस गैंग के संपर्क में थे. इस घटना को अंजाम देने के लिए दोनों को करीब एक लाख रुपये का एडवांस मिला था. इन पैसों का इस्तेमाल उन्होंने घर किराए पर लेने, बाइक खरीदने और मुंबई में अपने रहने के खर्चे के तौर पर किया था. बाकी के पैसे इस हमले को अंजाम देने के बाद मिलने वाले थे. 

28 फरवरी को की थी चंपारण से मुंबई की यात्रा
बता दें कि दोनों आरोपी बिहार के पश्चिम चंपारण के रहने वाले हैं. दोनों ने 28 फरवरी को चंपारण से मुंबई सेंट्रल की यात्रा की थी. मुंबई आने के बाद उन्होंने सलमान खान के फार्म हाउस से 13 किलोमीटर दूर भाड़े पर रूम लेने का फैसला किया. इसके लिए बकायदा उन्होंने रेंट एग्रीमेंट भी बनवाया. रेंट एग्रीमेंट के लिए आरोपियों ने अपने असली आधार कार्ड का इस्तेमाल किया. एग्रीमेंट के मुताबिक मकान मालिक को उन्होंने 10 हजार रुपये का एडवांस जमा किया. 

होली के लिए 18 मार्च को चंपारण लौटे थे आरोपी 
पनवेल में कुछ दिनों तक रहने के बाद दोनों आरोपी होली के मौके पर 18 मार्च को वापस चंपारण लौट गए. हालांकि, फिर 1 अप्रैल को दोनों पनवेल आए. इसके बाद 14 अप्रैल की सुबह 5 बजे मोटरसाइकिल की मदद से सलमान के घर के बाहर 5 राउंड फायरिंग की. इस दौरान 4 गोलियां घर के दीवार लगीं. वहीं, एक गोली घर की गैलरी में जा लगी. इसी गली में खड़े होकर सलमान अपने फैंस का अभिवादन करते हैं. घटना को अंजाम देने के बाद दोनों गुजरात के कच्छ भाग गए. जहां से उन्हें गिरफ्तार किया गया है. 

ये भी पढ़ेंः झारखंड जमीन घोटाला मामले में ED का बड़ा एक्शन, झामुमो नेता अंतु तिर्की समेत 4 को किया गिरफ्तार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़