ईडी ने शिवसेना सांसद संजय राउत को भेजा समन, वह बोले-गर्दन कटेगी तो भी गुवाहाटी नहीं जाऊंगा

संजय राउत ने कहा, मुझे अभी पता चला कि ईडी ने मुझे समन भेजा है. मेरी गर्दन भी काट दी तब भी में गुवाहाटी का रास्ता स्वीकार नहीं करूंगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 27, 2022, 01:40 PM IST
  • शिव सेना सांसद से 28 जून को पेश होने को कहा गया
  • पत्नी और सहयोगियों की संपत्ति हो चुकी है कुर्क
ईडी ने शिवसेना सांसद संजय राउत को भेजा समन, वह बोले-गर्दन कटेगी तो भी गुवाहाटी नहीं जाऊंगा

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना के सांसद संजय राउत को मुंबई की एक ‘चॉल’ के पुन:विकास से जुड़े, धनशोधन के एक मामले की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए मंगलवार को तलब किया है. 

इस पर संजय राउत ने कहा, मुझे अभी पता चला कि ईडी ने मुझे समन भेजा है. अच्छी बात है. महाराष्ट्र में इतनी बड़ी हलचल शुरू है. हम सब बाला साहेब के शिव सैनिक बड़ी लड़ाई में उतरे हैं. मुझे रोकने के लिए ये कारनामा शुरू है. मेरी गर्दन भी काट दी तब भी में गुवाहाटी का रास्ता स्वीकार नहीं करूंगा. आइए, मुझे गिरफ्तार कर लो. जय महाराष्ट्र.

समझें पूरा घटनाक्रम
अधिकारियों ने बताया कि राज्यसभा के सदस्य राउत से कहा गया है कि वह 28 जून को दक्षिण मुंबई में स्थित संघीय जांच एजेंसी के दफ्तर में उसके अधिकारियों के सामने पेश हों और धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत अपना बयान दर्ज कराएं. 

यह घटनाक्रम ऐसे वक्त पर हुआ है जब शिवसेना के विधायकों की बगावत की वजह से महाराष्ट्र की महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के भविष्य पर सवालिया निशान लगा हुआ है. शिवसेना नीत एमवीए गठबंधन में अन्य घटक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस हैं. ईडी ने अप्रैल में राउत की पत्नी वर्षा राउत और सांसद के दो सहयोगियों की 11.15 करोड़ रुपये की संपत्ति को अस्थायी तौर पर कुर्क कर लिया था. 

यह भी पढ़िए:  एकनाथ शिंदे के खिलाफ जनहित याचिका, महाराष्ट्र के 7 निवासी पहुंचे हाईकोर्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़