SC बार एसोसिएशन की सालाना क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ, जानें क्या बोले CJI

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन की ओर से आयोजित वार्षिक क्रिकेट प्रतियोगिता के शुभारंभ के अवसर पर मुख्य न्यायाधीश एनवी रमन्ना ने खिलाड़ियों और वकीलों को संबोधित किया. बाराखंभा रोड स्थित मॉडर्न स्कूल के मैदान में प्रतियोगिता का उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया. सीजेआई रमन्ना समारोह के मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे. बार के अध्यक्ष विकास सिंह और सचिव आर के प्रसाद ने इस मौके पर सीजेआई का स्वागत किया.

Written by - Nizam Kantaliya | Last Updated : Feb 26, 2022, 08:42 PM IST
  • 2 साल से नहीं हुई था बार का क्रिकेट टूर्नामेंट.
  • शुभारंभ के अवसर पर सीजेआई रहे मौजूद.
SC बार एसोसिएशन की सालाना क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ, जानें क्या बोले CJI

नई दिल्ली: 'कोविड के मुश्किल समय के बाद हम सभी खुले मैदान में हैं और ये खुशी की बात है. करीब ढाई साल बाद वकीलों को खुले मैदान में देखकर वाकई में खुशी हो रही हैं. मैं उम्मीद करता हूं कि हम इस दौर को भुलकर आगे बढ़ेंगे और बेहतर करने का प्रयास करेंगे.' देश के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एन वी रमन्ना ने ये बात नई दिल्ली में आयोजित एक उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कही हैं.

सीजेआई रमन्ना सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन की ओर से आयोजित वार्षिक क्रिकेट प्रतियोगिता के शुभारंभ पर खिलाड़ियों और वकीलों को संबोधित कर रहे थे. बाराखंभा रोड स्थित मॉडर्न स्कूल के मैदान में प्रतियोगिता का उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया. सीजेआई रमन्ना समारोह के मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे. बार के अध्यक्ष विकास सिंह और सचिव आर के प्रसाद ने इस मौके पर सीजेआई का स्वागत किया.

कोविड के चलते पिछले दो साल से सुप्रीम कोर्ट बार इस क्रिकेट प्रतियो​गिता को स्थगित कर रहा था हुए था. लेकिन अब बदले हालात के बाद शनिवार से इस प्रतियोगिता का आगाज किया गया है. करीब एक माह तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में कुल 15 टीमें खेल रही हैं. तीन टीमें महिला खिलाड़ियों की हैं. क्रिकेट टूर्नामेंट के अधिकांश मैच आगामी एक माह में आने वाले शनिवार और रविवार को आयोजित किये जायेंगे. 26 मार्च को क्वार्टर फाइनल और 27 मार्च को सेमी फाइनल मैच खेले जायेंगे. टूर्नामेंट के फाइनल मैच की तारीख का ऐलान फिलहाल नहीं किया गया है. फाइनल मैच समापन समारोह के साथ आयोजित होगा जो कि बाद में तय किया जायेगा.

सीजेआई 11 और सुप्रीम कोर्ट 11 के बीच भी होगा मुकाबला

उद्घाटन समारोह में आए सीजेआई एन वी रमन्ना से सुप्रीम कोर्ट बार अध्यक्ष ने जजों और अधिवक्ताओं के बीच मैच का आग्रह किया. जिस पर सीजेआई ने सहमति देते हुए मार्च के अंतिम सप्ताह या अप्रैल माह में इस मैच के आयोजन की बात कही. बार अध्यक्ष विकास सिंह सहित मौजूद अधिवक्ताओं ने इस पर सीजेआई का आभार जताया. सीजेआई करीब एक घण्टे तक कार्यक्रम में मौजूद रहे. वहीं क्रिकेट की लाइव कमेंट्री के दौरान कई ऐसे पल आए जब हल्के हंसी मजाक के पलों का सीजेआई सहित वकीलों ने भी लुत्फ उठाया.

ये भी पढ़ें- IND vs SL: अय्यर के बजाय ये बल्लेबाज करे नंबर 3 पर बैटिंग, गावस्कर ने बताया पुजारा का विकल्प

आपसी रिश्तों को मजबूत बनाते हैं खेल
सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के सचिव एके प्रसाद ने कहा- अदालतों में कागज और दस्तावेज के बीच रहने वाले वकील आज खुले मैदान में क्रिकेट खेल रहे हैं. खेल हमेशा ही स्ट्रेस कम करता है. आज सीजेआई ने हमारी इस प्रतियोगिता का उद्घाटन किया है. करीब एक माह तक वकीलों के बीच खेल आयोजित होंगे और ये हमारे आपसी रिश्तों का मजबूत बनाता है.

(विकास सिंह और एके प्रसाद)

हमने सीजेआई से फुल फिजिकल हियरिंग का निवेदन किया है
सुप्रीम कोर्ट बार के अध्यक्ष विकास सिंह ने कहा-लंबे समय बाद हम सभी एक साथ हैं. बेशक करीब ढाई साल बाद हम इस तरह से खुले मैदान में एक साथ हैं. निसंदेह हम सभी के लिए ये खुशी और उत्साह का समय है. सीजेआई एन वी रमन्ना सर हमारे कार्यक्रम में दिल से शामिल हुए हैं. अब सब कुछ सामान्य होने की ओर से आगे बढ़ रहा है. इस मौके पर हमने सीजेआई से कोर्ट में फुल फिजिकल हियरिंग कराने का निवेदन भी किया है. हमें उम्मीद है कि बेहतर होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़