मथुरा में धारा 144 लागू, मस्जिद के पास बढ़ाई गई सुरक्षा

मथुरा पुलिस ने जनपद में धारा 144 लागू कर दी है. इसके साथ ही पुलिस का कहना है कि वह लगातार सोशल मीडिया पर नजर बनाए हुए है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 5, 2021, 09:25 PM IST
  • जनपद में मस्जिद के पास आवाजाही रहेगी प्रभावित
  • जानिए क्यों मथुरा में लगाई गई है धारा 144

ट्रेंडिंग तस्वीरें

मथुरा में धारा 144 लागू, मस्जिद के पास बढ़ाई गई सुरक्षा

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में धारा 144 लागू कर दी गई है. मथुरा की ईदगाह मस्जिद के पास पुलिस और सुरक्षा बलों के कई जवान तैनात किए गए हैं. 

सुरक्षा के लिहाज से मस्जिद में जाने वाले हर व्यक्ति की तलाशी ली जा रही है. पुलिस की इस मुस्तैदी का कारण यह है कि अभी कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया के माध्यम से ऐसे पोस्ट किए जा रहे थे, जिनमें ये कहा गया है कि 6 दिसंबर को अयोध्या में मस्जिद के विवादित ढांचे के विध्वंस की बरसी के दिन ईदगाह मस्जिद में जलाभिषेक और मूर्ति स्थापना की जाएगी. 

जनपद में मस्जिद के पास आवाजाही रहेगी प्रभावित

मथुरा पुलिस ने जनपद में धारा 144 लागू कर दी है. इसके साथ ही पुलिस का कहना है कि वह लगातार सोशल मीडिया पर नजर बनाए हुए है. 

पुलिस ने अपने एक बयान में यह भी साफ किया है कि 6 दिसंबर के दिन श्रीकृष्ण जन्मभूमि स्थान और शाही ईदगाह मस्जिद परिसर के आसपास वाहनों की आवजाही बाधित रहेगी. 

मथुरा पुलिस के SSP गौरव ग्रोवर ने जनपद में लागू धारा 144 को लेकर कहा, 'सोशल मीडिया के माध्यम से कुछ व्यक्तियों और संगठनों द्वारा कुछ पदयात्राएं और कार्यक्रम करने का आह्वान किया जा रहा है. इसे संज्ञान में लेते हुए ऐसे किसी भी कार्यक्रम और यात्रा की अनुमति नहीं दी गई है और आगे भी नहीं दी जाएगी. इस क्षेत्र में धारा 144 लागू है. कोई भी व्यक्ति किसी भी धर्म-समुदाय से हो, यदि वो सोशल मीडिया के माध्यम से या किसी अन्य माध्यम से किसी भी प्रकार की अफवाह फैलाता है, अराजकता फैलाता है, धार्मिक भावनाएं उकसाता है या भीड़ इकट्ठी करने की कोशिश करता है, ऐसे व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.' 

जानिए क्यों लगी है धारा 144

बीते दिनों एक समूह द्वारा यह धमकी दी गई थी कि 6 दिसंबर को अयोध्या में मस्जिद के विवादित ढांचे के विध्वंस की बरसी के दिन वे मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद में जलाभिषेक करेंगे और वहां मूर्ति की स्थापना करेंगे.

समूह द्वारा दी गई एस चेतावनी का कई अन्य संगठनों ने भी समर्थन किया था. इसके बाद से ही जनपद में धारा 144 लागू कर दी गई है. 

यह भी पढ़िए: Pakistan Lynching Case: श्रीलंकाई नागरिक की टूट चुकी थी सारी हड्डियां, पोस्टमार्टम में हुआ खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़