Delhi Political Crisis: संपर्क से बाहर हुए ‘आप’ के 12 विधायक, केजरीवाल के घर पर आपात बैठक

Delhi Political Crisis: भाजपा ने ‘आप’ को उन लोगों के नाम का खुलासा करने की चुनौती दी है, जिन्होंने पार्टी बदलने की पेशकश के साथ उसके विधायकों से कथित रूप से संपर्क किया है. वहीं आप पार्टी के सूत्रों ने बताया कि सभी विधायकों को सीएम आवास पर बैठक के लिए बुलाया गया है. उन्होंने बताया कि कुछ विधायकों से संपर्क नहीं हो पाया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2022, 01:51 PM IST
  • भाजपा की विधायकों को ‘लुभाने’ की कथित कोशिश पर चर्चा
  • सभी 62 विधायकों को बैठक के लिए बुलाया गया है
Delhi Political Crisis: संपर्क से बाहर हुए ‘आप’ के 12 विधायक, केजरीवाल के घर पर आपात बैठक

नई दिल्ली: Delhi Political Crisis: दिल्ली में विधायकों को ‘‘लुभाने’’ की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कथित कोशिश पर चर्चा करने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक बृहस्पतिवार को पूर्वाह्न 11 बजे यहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर एक बैठक करेंगे. 

क्या कह रही है आप
पार्टी में सूत्रों ने बताया कि सभी विधायकों को बैठक के लिए बुलाया गया है. उन्होंने बताया कि कुछ विधायकों से संपर्क नहीं हो पाया है. कुछ रिपोर्ट्स में लापता विधायकों की संख्या एक दर्जन बताई जा रही है.

क्या कह रही है भाजपा
इस बीच भाजपा ने ‘आप’ को उन लोगों के नाम का खुलासा करने की चुनौती दी है, जिन्होंने पार्टी बदलने की पेशकश के साथ उसके विधायकों से कथित रूप से संपर्क किया है. उसने आरोप लगाया कि केजरीवाल नीत पार्टी दिल्ली सरकार के शराब ‘घोटाले’ से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है. 

कल से विधानसभा सत्र
कुल 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में आप के 62 विधायक हैं. इसके अलावा शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र आयोजित होगा. विधानसभा की ओर से बुधवार को जारी एक दस्तावेज में यह जानकारी दी गई है. यह सत्र दिल्ली सरकार की आबकारी नीति के सिलसिले में केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर जारी राजनीतिक घमासान और भाजपा पर आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों को लुभाने के आरोपों के बीच होने जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: यमुना एक्सप्रेसवे पर बढ़ा टोल टैक्स, जानें कितना महंगा हुआ नोएडा से आगरा का सफर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़