पंजाब कांग्रेस कर रही आप से गठबंधन का विरोध, सिद्धू बोले-हमें PM चुनना है, CM नहीं

नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को कहा कि सिद्धू ने ‘X’ पर पोस्ट किया- पंजाब को यह समझना चाहिए कि यह भारत के प्रधानमंत्री को चुनने का चुनाव है, न कि पंजाब का मुख्यमंत्री चुनने का. विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ एक ‘ऊंचे पहाड़’ की तरह खड़ा है और इसकी शान यहां-वहां आने वाले तूफान से प्रभावित नहीं होगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 1, 2023, 09:23 PM IST
  • सिद्धू ने गठबंधन की हिमायत.
  • बोले-गठबंधन ऊंचा पहाड़.
पंजाब कांग्रेस कर रही आप से गठबंधन का विरोध, सिद्धू बोले-हमें PM चुनना है, CM नहीं

चंडीगढ़. आप शासित पंजाब में कांग्रेसी नेताओं की तरफ से तीखे विरोध के कारण इंडिया गठबंधन में मेलजोल की राह मुश्किल लग रही है. लेकिन इस बीच कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने दोनों पार्टियों के बीच दोस्ती को समर्थन किया है. उन्होंने लोकसभा चुनाव में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन की पुरजोर हिमायत की है. 

क्या बोले सिद्धू
नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को कहा कि सिद्धू ने ‘X’ पर पोस्ट किया-पंजाब को यह समझना चाहिए कि यह भारत के प्रधानमंत्री को चुनने का चुनाव है, न कि पंजाब का मुख्यमंत्री चुनने का. विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ एक ‘ऊंचे पहाड़’ की तरह खड़ा है और इसकी शान यहां-वहां आने वाले तूफान से प्रभावित नहीं होगी. 

कांग्रेस के टॉप लीडर कर रहे हैं विरोध
सिद्धू का यह बयान ऐसे वक्त आया है, जब पंजाब में कांग्रेस की प्रदेश इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग और विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा सहित कई कांग्रेस नेता 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन का विरोध कर रहे हैं.

क्यों अहम है यह बयान
सिद्धू की यह टिप्पणी प्रदेश कांग्रेस प्रमुख वडिंग द्वारा 2015 के मादक पदार्थ मामले में पार्टी विधायक सुखपाल सिंह खैरा की गिरफ्तारी को ‘‘राजनीतिक प्रतिशोध’’ बताए जाने के कुछ दिनों बाद आई है। भुलथ के विधायक खैरा की गिरफ्तारी से पंजाब में कांग्रेस और आप के बीच दूरियां बढ़ गई हैं. दोनों दलों के ‘इंडिया’ के सदस्य होने के कारण पंजाब में कांग्रेस नेताओं ने पूर्व में संकेत दिया था कि वे राज्य में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के साथ किसी भी तरह के गठबंधन के खिलाफ हैं.

ये भी पढ़ें- कैसे पाकिस्तान के लिए संकट बना तालिबान 2.0, TTP ने कर दिया है नाक में दम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़