Sita Soren: सोरेन परिवार में बगावत, पूर्व CM हेमंत की भाभी सीता ने क्यों दिया JMM से इस्तीफा?

Sita Soren Resign: पूर्व CM हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने झारखंड मुक्ति मोर्चा से इस्तीफा दे दिया है. उन्हें महिला आयोग की अध्यक्ष बनाने की चर्चा थी, लेकिन फिर उन्हें यह पद नहीं दिया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 19, 2024, 02:28 PM IST
  • सीता- मेरे खिलाफ हो रही थी साजिश
  • शिबू सोरेन के बेटे की पत्नी हैं सीता
Sita Soren: सोरेन परिवार में बगावत, पूर्व CM हेमंत की भाभी सीता ने क्यों दिया JMM से इस्तीफा?

नई दिल्ली: Sita Soren Resign: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के सुप्रीमो शुबू सोरेन के परिवार में बगावत हो गई है. उनकी बहू सीता सोरेन पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. सीता ने मंगलवार को एक पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी. उन्होंने पत्र में खुद के खिलाफ गहरी साजिश होने के आरोप लगाए. सीता सोरेन भाजपा में शामिल हो गई हैं. सीता सोरेन अब भाजपा की टिकट पर झारखंड की किसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं.

लेटर में सीता सोरेन ने क्या लिखा?
सीता सोरेन ने लिखा कि शिबू सोरेन ने हम सबको एकजुट रखने की कोशिश की. लेकिन वे इसमें विफल रहे. मुझे अभी पता चला कि मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ गहरी साजिश हो रही है. मैं काफी दुखी हूं. मैंने फैसला किया है कि मुझे JMM और इस परिवार को छोड़ना होगा. मैं पार्टी प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देती हूं, निवेदन है कि मेरा इस्तीफा स्वीकार करें. 

क्यों दिया इस्तीफा?
सीता सोरेन के इस्तीफा देने की दो वजह हैं. आइए, जानते हैं कि सीता सोरेन के इस्तीफे के पीछे क्या वजह रही हैं. 

1. चंपई सोरेन के मुख्यमंत्री बनने के बाद ऐसी चर्चा थी कि सीता सोरेन को महिला आयोग का अध्यक्ष बनाया जा सकता है. लेकिन फिर उन्हें किसी भी आयोग का अध्यक्ष पद नहीं मिला. इस कारण से वे नाराज चल रही थीं. 

2. चंपई सोरेन के CM बनने से पहले चर्चा थी कि हेमंत सोरेन अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को CM बना सकते हैं. ये बात सामने आने के बाद हेमंत के भाई बसंत सोरेन और  भाभी सीता सोरेन ने नाराजगी जाहिर की थी. हालांकि, चंपई को CM बनाने से परिवार में झगड़ा खत्म हो गया. बसंत सोरेन को तो चंपई सरकार में मंत्रालय मिल गया, लेकिन सीता को कोई पद नहीं मिला. सीता चाहती थीं कि उन्हें सीएम बनाया जाए, कल्पना को नहीं. लेकिन फिर कल्पना और सीता, दोनों ही CM नहीं बन पाईं. 

ये भी पढ़ें- Raj Thackeray: कहानी उस मर्डर केस की, जिसने राज ठाकरे के सियासी करियर पर लगाया ब्रेक!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़