'सब बच्चों को दो हाथ होते हैं, फिर लक्ष्मी...', पत्नी की पूजा करने वाला ये नेता मां लक्ष्मी पर क्या बोल गया?

 Swami Prasad Maurya On Maa Laxmi: सपा नेता स्वामी प्रसाद ने सोशल मीडिया पर लिखा, ' दुनिया में किसी भी नस्ल और जाति में दो हाथ वाले बच्चे पैदा होते हैं, तो फिर चार हाथ वाली लक्ष्मी कैसे पैदा हो गईं.'

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 13, 2023, 02:49 PM IST
  • पत्नी की पूजा करते दिखे मौर्य
  • सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल
'सब बच्चों को दो हाथ होते हैं, फिर लक्ष्मी...', पत्नी की पूजा करने वाला ये नेता मां लक्ष्मी पर क्या बोल गया?

नई दिल्ली: Swami Prasad Maurya On Maa Laxmi: समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने माता लक्ष्मी पर विवादित टिप्पणी की है. उन्होंने कहा कि दुनिया में किसी भी नस्ल और जाति में दो हाथ वाले बच्चे पैदा होते हैं, तो फिर चार हाथ वाली लक्ष्मी कैसे पैदा हो गईं. यदि आपको पूजा ही करनी है, तो अपनी पत्नी की करें. पत्नी पूरी निष्ठा से परिवार की देखभाल करती है. 

मौर्य ने क्या लिखा
स्वामी प्रसाद मौर्य ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा, 'पूरे विश्व के प्रत्येक धर्म, जाति, नस्ल, रंग व देश में पैदा होने वाले बच्चे के दो हाथ, दो पैर, दो कान, दो आंख, दो छिद्रों वाली नाक के साथ एक सिर, पेट व पीठ ही होती है. चार हाथ, आठ हाथ, दस हाथ, बीस हाथ व हजार हाथ वाला बच्चा आज तक पैदा ही नहीं हुआ, तो चार हाथ वाली लक्ष्मी कैसे पैदा हो सकती है? यदि आप लक्ष्मी देवी की पूजा करना ही चाहते हैं तो अपने घरवाली की पूजा व सम्मान करें. जो सही मायने में देवी है क्योंकि आपके घर परिवार का पालन-पोषण, सुख-समृद्धि, खान-पान व देखभाल की जिम्मेदारी बहुत ही निष्ठा के साथ निभाती है.'

पत्नी के साथ तस्वीर साझा की
सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक्स पर कुछ तस्वीरें भी पोस्ट की. इनमें वे अपनी पत्नी को हार पहना रहे हैं. साथ ही टीका लगाते हुए और गिफ्ट देते हुए भी नजर आ रहे हैं. वहीं, एक अन्य फोटो में एक छोटाबच्चा तौलिए से उनकी पत्नी के पैर पोंछते हुए दिख रहा है. गौरतलब है कि बीते विधानसभा चुनाव के दौरान ही स्वामी प्रसाद मौर्य भाजपा छोड़कर सपा में शामिल हुए थे. 

ये भी पढ़ें- UP News: आगरा के होम स्टे में खौफनाक गैंगरेप, Video में बिलखती दिखी युवती, 5 आरोपी गिरफ्तार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़