बिहार में चोरी का गजब मामला, सुरंग बनाई और एक-एक कर पुर्जे ले जाकर पूरा रेल इंजन चुरा लिया

रेलवे के यार्ड से एक पूरे डीजल इंजन को चोरों ने पुर्जा-पुर्जा खोलकर चोरी कर लिया है. पुलिस ने बताया कि चोरों ने यार्ड में एक सुरंग बनाकर इंजन के पुर्जे चुराने शुरू किए और धीरे-धीरे पूरा इंजन ही चोरी कर लिया. इंजन को यहां मरम्मत के लिए लाया गया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 25, 2022, 10:53 PM IST
  • मामले में तीन लोगों की हुई गिरफ्तारी
  • कबाड़ गोदाम के मालिक की तलाश जारी
बिहार में चोरी का गजब मामला, सुरंग बनाई और एक-एक कर पुर्जे ले जाकर पूरा रेल इंजन चुरा लिया

नई दिल्लीः बिहार के बेगूसराय जिले में स्थित रेलवे के यार्ड से एक पूरे डीजल इंजन को चोरों ने पुर्जा-पुर्जा खोलकर चोरी कर लिया है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि चोरों ने यार्ड में एक सुरंग बनाकर इंजन के पुर्जे चुराने शुरू किए और धीरे-धीरे पूरा इंजन ही चोरी कर लिया. इंजन को यहां मरम्मत के लिए लाया गया था.

मामले में तीन लोगों की हुई गिरफ्तारी
मुजफ्फरपुर में रेलवे संरक्षा बल (RPF) के निरीक्षक पीएस दुबे ने बताया, ‘मरम्मत के लिए गडहारा यार्ड में लाया गया डीजल इंजन चोरी होने के संबंध में पिछले सप्ताह बरौनी थाने में मामला दर्ज कराया गया. जांच के दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.’ 

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों से मिली जानकारी के आधार पर मुजफ्फरपुर के प्रभात नगर इलाके में एक गोदाम की तलाशी ली गई, जहां से रेल के पुर्जों से भरे 13 बोरे मिले हैं. 

कबाड़ गोदाम के मालिक की तलाश जारी
उन्होंने बताया कि कबाड़ गोदाम के मालिक की तलाश जारी है. उन्होंने बताया कि बरामद सामान में इंजन के पुर्जे, पुराने रेल इंजनों के पहिए और भारी लोहे से बने रेल के पुर्जे आदि शामिल हैं. दुबे ने बताया, ‘उन्होंने यार्ड तक सुरंग बनाई थी और उसी के रास्ते वे इंजन के पुर्जे और अन्य हिस्से बोरों में भर कर बाहर लाते थे.’ 

पुलों के नट-बोल्ट खोल पुर्जे भी चुराता था ये गिरोह
उन्होंने बताया कि यह गिरोह स्टील के पुलों के नल-बोल्ट खोलने और उनके पुर्जे चुराने में भी शामिल है. पिछले साल, पूर्णिया अदालत परिसर में रखा एक पुराना भाप इंजन कथित रूप से बेचने के आरोप में समस्तीपुर लोको डीजल शेड के एक रेलवे इंजीनियर को निलंबित कर दिया गया था.

यह भी पढ़िएः विदेश मंत्री एस जयशंकर बोले- चीन के मुद्दे पर 'बहुत अडिग' हैं पीएम मोदी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़