शिवसेना के इस बागी विधायक ने राज ठाकरे से की मुलाकात, क्या होने वाला है नया 'खेला'?

शिवसेना के बागी विधायक सदा सरवणकर ने नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे से उनके आवास पर मुलाकात की है. क्या महाराष्ट्र की सियासत में कुछ नया होने वाला है?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 6, 2022, 07:06 PM IST
  • बागी विधायक ने क्यों की राज ठाकरे से मुलाकात?
  • क्या महाराष्ट्र में पक रही है कोई नई सियासी खिचड़ी?
शिवसेना के इस बागी विधायक ने राज ठाकरे से की मुलाकात, क्या होने वाला है नया 'खेला'?

नई दिल्ली: इन दिनों महाराष्ट्र की राजनीति में कब क्या हो जाए, ये कोई नहीं जानता है. जिस तरह का उलटफेर बीते दो हफ्तों में देखने को मिला, उससे ये कहना और आसान हो गया कि ये राजनीति है भईया, यहां कुछ भी हो सकता है. फडणवीस का डिमोशन हुआ और वो डिप्टी सीएम बने और एकनाथ शिंदे सीधे सीएम की गद्दी पर विराजमान हो गए. अब इस पूरे सियासी घमासान में राज ठाकरे की एंट्री हो गई है.

महाराष्ट्र की सियासी उठापटक में राज ठाकरें की एंट्री

दरअसल, शिवसेना के बागी विधायक सदा सरवणकर ने बुधवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे से उनके आवास पर मुलाकात की. जिसके बाद ये सवाल खड़े होने लगे कि क्या महाराष्ट्र का सियासी ड्रामा अभी खत्म नहीं हुआ है क्या? क्या कुछ और बड़ा होने वाला है?

हालांकि शिवसेना के एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) गुट के नेता सरवणकर ने समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा से बात करते हुए कहा, 'उनकी सर्जरी हुई है इसलिए मैंने उनसे शिष्टाचारवश मुलाकात की. हम पास में ही रहते हैं.'

सरवणकर और राज ठाकरे का क्या है कनेक्शन?

सरवणकर मध्य मुंबई से विधायक हैं जहां राज ठाकरे रहते हैं. महाराष्ट्र विधानसभा में राज ठाकरे (Raj Thackeray) की पार्टी मनसे का एक ही विधायक है.

मनसे ने पिछले महीने हुए विधान परिषद तथा राज्यसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का समर्थन किया था. मनसे ने विश्वास प्रस्ताव के दौरान शिंदे नीत नई सरकार के पक्ष में मतदान किया था.

शिवसेना ने लोकसभा में अपना मुख्य सचेतक बदला

इस बीच उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने बुधवार को राजन विचारे को सांसद भावना गवली की जगह लोकसभा में पार्टी का मुख्य सचेतक नामित किया. यह जानकारी शिवसेना नेता संजय राउत ने दी.

राउत ने संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी को लिखे पत्र में कहा, 'आपको सूचित किया जाता है कि शिवसेना संसदीय दल ने राजन विचारे, सांसद (लोकसभा) को भावना गवली, सांसद (लोकसभा) के स्थान पर लोकसभा में तत्काल प्रभाव से मुख्य सचेतक नामित किया है.' राउत शिवसेना संसदीय दल के नेता हैं.

गवली महाराष्ट्र में यवतमाल-वाशिम लोकसभा संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं. वह शिवसेना के उन सांसदों में से एक हैं जिन्होंने सुझाव दिया था कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विद्रोह के बीच शिवसेना को फिर से भाजपा के साथ गठबंधन कर लेना चाहिए.

इसे भी पढ़ें- शिवसेना के इस बागी विधायक ने खोल दी उद्धव की पोल, बताया क्या है बगावत की वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़