TMC ने INDIA गठबंधन में गुटबाजी का ठीकरा अधीर रंजन चौधरी पर फोड़ा, बोली- ममता बनर्जी का अपमान किया

TMC Blames Adhir Ranjan Chowdhury: TMC ने कहा कि चौधरी भाजपा के इशारे पर गठबंधन के खिलाफ काम कर रहे हैं. ओ'ब्रायन ने कहा, 'आवाज उनकी है, लेकिन शब्द दिल्ली में बैठे दोनों द्वारा तय किए जा रहे हैं. पिछले दो सालों में अधीर चौधरी ने बीजेपी की भाषा बोली है. उन्होंने एक बार भी बंगाल को केंद्रीय निधि से वंचित किए जाने का मुद्दा नहीं उठाया है.'

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 25, 2024, 04:28 PM IST
  • TMC नहीं लड़ेगी कांग्रेस के साथ
  • अधीर रंजन चौधरी पर TMC ने लगाए आरोप
TMC ने INDIA गठबंधन में गुटबाजी का ठीकरा अधीर रंजन चौधरी पर फोड़ा, बोली- ममता बनर्जी का अपमान किया

TMC Blames Adhir Ranjan Chowdhury: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा यह घोषणा करने के एक दिन बाद कि तृणमूल कांग्रेस आम चुनाव अकेले लड़ेगी, उनकी पार्टी ने इसके लिए जिम्मेदार सीधे तौर पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को ठहराया है. TMC सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने गुरुवार को कहा कि चौधरी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की भाषा बोलते हैं और ममता बनर्जी को कमजोर करने के लिए नियमित रूप से प्रेस वार्ता आयोजित करते हैं.

ओ'ब्रायन ने संवाददाताओं से कहा, 'बंगाल में गठबंधन के ठीक नहीं चलने के तीन कारण हैं- अधीर रंजन चौधरी, अधीर रंजन चौधरी और अधीर रंजन चौधरी.' उन्होंने कहा कि विपक्ष के इंडिया गुट में कई आलोचक हैं लेकिन भाजपा और चौधरी उनमें सबसे बड़े हैं.

भाजपा के इशारे पर चल रहे चौधरी
ओ'ब्रायन ने कहा कि चौधरी भाजपा के इशारे पर गठबंधन के खिलाफ काम कर रहे हैं. ओ'ब्रायन ने कहा, 'आवाज उनकी है, लेकिन शब्द दिल्ली में बैठे दोनों द्वारा तय किए जा रहे हैं. पिछले दो सालों में अधीर चौधरी ने बीजेपी की भाषा बोली है. उन्होंने एक बार भी बंगाल को केंद्रीय निधि से वंचित किए जाने का मुद्दा नहीं उठाया है.'

उन्होंने कहा कि अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई का समर्थन किया था. उन्होंने कहा, 'वह ममता बनर्जी को नीचा दिखाने के लिए विशेष प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हैं और बीजेपी नेताओं के खिलाफ बमुश्किल बोलते हैं.'

हालांकि, तृणमूल कांग्रेस ने संकेत दिया कि अगर वह आम चुनाव में भाजपा को हराती है तो वह कांग्रेस का समर्थन करेगी. आम चुनावों के बाद, अगर कांग्रेस अपना काम करती है और भाजपा को पर्याप्त संख्या में सीटों पर हरा देती है, तो तृणमूल कांग्रेस उस मोर्चे का हिस्सा होगी जो संविधान और बहुलता में विश्वास करता है और उसके लिए लड़ता है.

कांग्रेस मनाने की कर रही कोशिश
कांग्रेस बनर्जी को मनाने की कोशिश कर रही है. जयराम रमेश ने बुधवार को कहा कि उनके बिना इंडिया ब्लॉक ( INDIA bloc) की कल्पना नहीं की जा सकती.

चौधरी TMC और बनर्जी पर कटाक्ष कर रहे थे और दावा कर रहे थे कि बनर्जी ने उनकी पार्टी को केवल दो सीटों की पेशकश की है. उन्होंने मुख्यमंत्री को अवसरवादी भी कहा.

वहीं, बनर्जी ने बुधवार को कहा, 'मैंने उन्हें (कांग्रेस को) एक प्रस्ताव (सीट-बंटवारे पर) दिया था, लेकिन उन्होंने शुरुआत में ही इसे अस्वीकार कर दिया. हमारी पार्टी ने अब बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़