ममता बनर्जी ने पूर्व सांसद बाबुल सुप्रियो को दिया विधायकी का टिकट, इन्हें बनाया उनकी जगह प्रत्याशी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आसनसोल संसदीय सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए शत्रुघ्न सिन्हा और बालीगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बाबुल सुप्रियो को रविवार को तृणमूल कांग्रेस का प्रत्याशी नामित किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 13, 2022, 05:13 PM IST
  • आसनसोल में कांग्रेस-सीपीएम का रहता था कब्जा
  • तीन बार से तृणमूल कांग्रेस के पास है बालीगंज सीट
ममता बनर्जी ने पूर्व सांसद बाबुल सुप्रियो को दिया विधायकी का टिकट, इन्हें बनाया उनकी जगह प्रत्याशी

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आसनसोल संसदीय सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए शत्रुघ्न सिन्हा और बालीगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बाबुल सुप्रियो को रविवार को तृणमूल कांग्रेस का प्रत्याशी नामित किया. 

टीएमसी प्रमुख ने ट्वीट कर दी जानकारी
टीएमसी प्रमुख ने ट्वीट किया, ‘अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस की ओर से यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि आसनसोल लोकसभा सीट के उपचुनाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्ध अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा हमारे उम्मीदवार होंगे.’ 

उन्होंने ट्वीट किया, ‘पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्ध गायक बाबुल सुप्रियो बालीगंज विधानसभा सीट के उपचुनाव में हमारे उम्मीदवार होंगे. जय हिंद, जय बांग्ला, जय मां-माटी- मानुष.’ 

बाबुल सुप्रियो के बीजेपी छोड़ने पर खाली हुई थी सीट 
आसनसोल लोकसभा सीट से दो बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद रहे सुप्रियो के पिछले साल पार्टी छोड़ने और टीएमसी में शामिल होने के बाद यह सीट खाली हुई थी. बाबुल सुप्रियो साल 2014 और 2019 में लगातार दो बार आसनसोल लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर सांसद चुने गए थे. 

कांग्रेस-सीपीएम का रहता था कब्जा
आपको बता दें कि आसनसोल पश्चिम बंगाल का दूसरा बड़ा शहर है. इस सीट पर पहले कांग्रेस और फिर सीपीएम का कब्जा रहा है, लेकिन साल 2014 में यहां के राजनीतिक समीकरण बदल गए. मोदी लहर में यहां से 2014 में बाबुल सुप्रियो सांसद चुने गए. उन्होंने तृणमूल उम्मीदवार डोला सेन को हराया था.

तीन बार से टीएमसी के पास है बालीगंज सीट
वहीं, बालीगंज विधानसभा सीट राज्य के मंत्री सुब्रत मुखर्जी के निधन के बाद खाली हुई थी. दक्षिण कोलकाता स्थित बालीगंज पश्चिम बंगाल की बेहद महत्वपूर्ण सीट है. यह पिछली तीन बार से टीएमसी के कब्जे में है.

यह भी पढ़िएः पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा डीसीपी के वाहन को टक्कर मारकर भागे तो हुई गिरफ्तारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़