करतारपुर के पास ट्रेन में लगी आग, तीन डिब्बे हुए खाक

बिहार के जयनगर से अमृतसर जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई. जिसमें ट्रेन से तीन डिब्बे जलकर राख हो गए.   

करतारपुर के पास ट्रेन में लगी आग, तीन डिब्बे हुए खाक

करतारपुर: जयनगर से अमृतसर जा रही जयपुर-अमृतसर सरयू-यमुना एक्सप्रेस ट्रेन(Saryu Yamuna Express train)  गाड़ी में रात क़रीब 11 बजे करतारपुर रेलवे स्टेशन के पास आग लग गयी. 

गनीमत है कि सभी यात्री सुरक्षित

गाड़ी के तीन डिब्बे s1 ,s2 s3 डिब्बे जल कर राख हो गए. हालांकि अच्छी बात यह है कि इस हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ. क्यंकि एक्सप्रेस ट्रेन में सवार यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया. 

ये एक्सप्रेस ट्रेन बिहार के जयनगर से अमृतसर जा रही थी. गाड़ी करतारपुर पहुंची तो अचानक गाड़ी के s1 डिब्बे में से धुआं निकलते हुए दिखा. देखते ही देखते आग तीन डिब्बों में फैल गयी. 

इस आग में एस-2 कोच तो पूरी तरह जलकर खाक हो गया. साथ ही अगल बगल के अन्य दो कोचों को भी काफी नुकसान पहुंचा.

कुछ इस तरह घटी घटना

इस घटना के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी पुष्प बाली ने बताया कि गाड़ी जालंधर के नुस्सी स्टेशन से निकली थी उस समय एक्सप्रेस ट्रेन की गति काफी धीमी थी. अचानक गाड़ी से धुआं निकलने लगा. 

लेकिन गनीमत ये थी कि समय पर आग के बारे में पता चल गया और ऐन मौके पर गाड़ी को खाली करवा लिया गया. 

फोरेंसिक जांच होगी

जिसके बाद लोकल पुलिस और फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया.  रेलवे अधिकारियों का कहना है कि मामले की फोरेंसिक जांच कराई जाएगी.

स्टेशन मास्टर जंग बहादुर के मुताबिक हादसे के कारण ट्रैक नंबर 1, 3 और 4 पर काफी असर दिखाई दिया. जिसके बारे में फिरोजपुर डिवीजन के डीआरएम ने ट्वीट करके जानकारी भी सार्वजनिक कर दी है. 

सभी यात्री सुरक्षित हैं और सभी को अमृतसर पहुंचाया जा रहा है. इसके बाद रात करीब 1:30 बजे ट्रैक नंबर 2 और 3 को अन्य एक्सप्रेस ट्रेनों की आवाजाही के लिए एक बार फिर से शुरू कर दिया गया.