Udaan: कोरोना काल में आर्थिक तरक्की को रफ्तार देने वालों का सम्मान

ज़ी हिन्दुस्तान ने 'उड़ान' (UDAAN- Dare to Dream Conclave) मंच के जरिए उन हौसलों को सम्मानित किया, जिन्होंने कोरोना के मुश्किल दौर में देश को झुकने और रुकने नहीं दिया. ऐसे लोगों की उड़ान के सम्मान के लिए है, क्योंकि ज़ी हिन्दुस्तान का राष्ट्रवाद देश और देश के लोगों से है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 18, 2021, 09:15 PM IST
  • आर्थिक तरक्की को रफ्तार देने वालों का सम्मान
  • ZEE Hindustan का इस उड़ान को सलाम
Udaan: कोरोना काल में आर्थिक तरक्की को रफ्तार देने वालों का सम्मान

नई दिल्ली: कोरोना काल में परेशानियों से जूझते हुए देश की आर्थिक तरक्की को रफ्तार देने वालों को ज़ी हिन्दुस्तान ने अपने खास कार्यक्रम 'उड़ान' (Udaan) के जरिए सम्मानित किया. इस कार्यक्रम में बॉलीवुड अभिनेत्री बिपाशा बसु शामिल हुईं, साथ ही भाजपा सांसद मनोज तिवारी के अलावा कई दिग्गजों ने शिकरत किया.

पिछले डेढ़ साल में कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने आपदा में अवसर तलाश लिया. मुश्किल वक्त में कामयाबी की ऐसी ही कहानियां हर किसी को प्रेरित करती है. ऐसें में उड़ान.. ज़ी हिन्दुस्तान का एक ऐसा मंच जहां बुलंद इरादों से कामयाबी का इतिहास लिखने वालों का सम्मान होता है.

सपने, हिम्मत और हौसले का नाम 'उड़ान'

ये पंक्ति काफी मशहूर है कि 'जब हौसला बना ही लिया ऊंची उड़ान का, तो देखना फिजूल है कद आसमान का.. ' देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम ने कहा था. सपने वो नहीं जो हम नींद में देखते हैं, सपने वो हैं जो हमको नींद आने नहीं देते. उसी सपने, हिम्मत और हौसले का दूसरा नाम उड़ान है.

ZEE Hindustan के UDAAN- DARE TO DREAM Conclave में Bollywood Actress बिपाशा बसु ने जो कुछ भी कहा उसे भी आप सुनिए..

ज़ी हिन्दुस्तान का ये मंच उनके लिए है. जिन्होंने सपने देखने की हिम्मत की. जिन्होंने बड़ी-बड़ी उलझनों, हकीकत और परेशानियों को दरकिनार कर दिया. जिन्होंने अपनी कामयाबी की बदौलत दुनिया बदल दी. जब देश पर कोरोना का संकट छाया, तब कुछ चेहरे ऐसे थे जो मुसीबत की घड़ी में सफलता की कहानी लिख रहे थे.

ZEE Media के CEO पुरुषोत्तम वैष्णव और ज़ी हिंदुस्तान के Managing Editor शमशेर सिंह (Shamsher Singh) ने इस मौके पर ZEE Hindustan का थीम सॉन्ग लांच किया.

Udaan- Dare To Dream में पुरुषोत्तम वैष्णव (Purushottam Vaishnav) ने कहा कि 'वो लोग जिन्होंने इस देश की अर्थव्यवस्था को, इस देश के हौसले को, इस देश के सम्मान को इतने बुरे दौर में बना कर रखा. उनका धन्यवाद.' साथ ही उन्होंने अपना अनुभव भी शेयर किया.

जब देश के उद्योग-धंधे मंदी के मुहाने पर थे, तब कुछ चेहरे ऐसे थे जो देश की आर्थिक नींव को मजबूत करने में जुटे हुए थे. 'उड़ान' के इस मंच पर आज सम्मान उनका भी जिनकी जिंदगी का सफर मुश्किलों से शुरू हुआ और ओलंपिक जैसे खेलों के इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर अपनी धमक दिखाई. सम्मान उनका भी, जिन्होंने अपनी शारीरिक चुनौतियों को अपना हथियार बना लिया और पैरालंपिक में देश का तिरंगा लहराया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़