UP Board 12th Toppers List: महोबा के शुभ बने यूपी टॉपर, हासिल किए 97.80% अंक

शुभ के पिता की चरखारी कस्बे में फर्नीचर की शॉप है. अपने बेटे की सफलता पर माता-पिता दोनों बेहद खुश हैं. बता दें कि कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे दोपहर 1:30 बजे के बाद आधिकारिक वेबसाइट, results.upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर उपलब्ध हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 25, 2023, 02:59 PM IST
  • यूपी के महोबा जिले के लड़के किया राज्य टॉप.
  • पिता बेहद खुश, चलाते हैं फर्नीचर की शॉप.
UP Board 12th Toppers List: महोबा के शुभ बने यूपी टॉपर, हासिल किए 97.80% अंक

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश (यूपी) बोर्ड 2023 के नतीजे घोषित हो गए हैं. 12वीं के नतीजों में महोबा के शुभ चपरा ने पूरे प्रदेश में बाजी मारी है. शुभ ने 97.80% अंक हासिल कर पूरा प्रदेश टॉप किया है. 10th और 12th दोनों के नतीजों की बात करें तो परीक्षा में लड़कियों ने फिर से बाजी मारी, हाई स्कूल की परीक्षा में 93.43 प्रतिशत लड़कियां और 86.64 प्रतिशत लड़के उत्तीर्ण हुए हैं. इसी तरह इंटरमीडिएट की परीक्षा में 83 फीसदी लड़कियां और 69.34 फीसदी लड़के उत्तीर्ण हुए.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शुभ के पिता की चरखारी कस्बे में फर्नीचर की शॉप है. अपने बेटे की सफलता पर माता-पिता दोनों बेहद खुश हैं. बता दें कि कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे दोपहर 1:30 बजे के बाद आधिकारिक वेबसाइट, results.upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर उपलब्ध हैं.

रिकॉर्ड समय में आए नतीजे
यूपी बोर्ड ने इस बार परीक्षा कराने और रिजल्ट जारी करने में रिकॉर्ड कम समय लिया है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इससे पहले कभी इतने कम समय में बोर्ड की तरफ से नतीजे जारी किए गए थे. इस बार हाईस्कूल और इंटरमिडिएट दोनों की संख्या मिलाकर कुल 5885745 परीक्षार्थी पंजीकृत हुए थे. 

यहां उपलब्ध होगा रिजल्ट
upresults.nic.in, upmsp.edu.in

1. सबसे पहले ऊपर दी गई किसी भी वेबसाइट ओपन करें.
2. होम पेज पर, 'UP Board 10th Result 2023' लिंक पर क्लिक करें.
3. लॉग इन पेज खुल जाएगा, यहां रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें.
4. आपका रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा, इसे चेक करें.
5. छात्र, रिजल्ट डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें.

यह भी पढ़ें: नीतीश-ममता-अखिलेश की मुलाकात, सर्वदलीय बैठक की तैयारी, जोर पकड़ चुका है 'एजेंडा 2024' !

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़