गरीबों की आवास योजना को लेकर अपडेट, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिया ये निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिन जरूरतमंदों को अभी पक्का मकान नहीं मिल पाया है उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना या मुख्यमंत्री आवास योजना के दायरे में लाकर पक्के आवास की सुविधा उपलब्ध कराई जाए. राजस्व और पुलिस से संबंधित मामलों में प्रभावी कार्रवाई हो.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 24, 2023, 12:33 PM IST
  • अवैध कब्जा करने वालों को सिखाया जाए सबकः योगी
  • सीएम ने जनता दर्शन में 500 लोगों की समस्याएं सुनीं
गरीबों की आवास योजना को लेकर अपडेट, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिया ये निर्देश

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिन जरूरतमंदों को अभी पक्का मकान नहीं मिल पाया है उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना या मुख्यमंत्री आवास योजना के दायरे में लाकर पक्के आवास की सुविधा उपलब्ध कराई जाए. राजस्व और पुलिस से संबंधित मामलों में प्रभावी कार्रवाई हो. 

अवैध कब्जा करने वालों को सिखाया जाए सबकः योगी
साथ ही जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों को कड़ा कानूनी सबक सिखाया जाए. अधिकारी जन कल्याण के कार्यों को सदैव प्राथमिकता पर रखें और हर पीड़ित की समस्या का त्वरित निस्तारण करना सुनिश्चित करें. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये निर्देश सोमवार को गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान लोगों की समस्याएं सुनते हुए दिए.

मंदिर परिसर स्थित महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सामने आयोजित जनता दर्शन में मुख्यमंत्री कुर्सियों पर बैठाए गए लोगों तक खुद पहुंचे. सबकी समस्याओं को सुनते हुए आश्वस्त किया हर समस्या का समयबद्ध, पारदर्शी और संतुष्टिपरक निस्तारण किया जाएगा.

सीएम ने जनता दर्शन में 500 लोगों की समस्याएं सुनीं
जनता दर्शन में मुख्यमंत्री ने करीब 500 लोगों की समस्याएं सुनीं. इसमें बड़ी संख्या महिलाओं की रही. इस दौरान देवरिया से आई एक महिला ने आवास की समस्या बताई. इस पर मुख्यमंत्री ने तुरंत मंडलायुक्त को निर्देशित किया कि महिला की समस्या को संवेदनशीलता से देखें. महिला को प्रधानमंत्री आवास योजना या मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास उपलब्ध कराया जाए.

जमीन कब्जा करने की शिकायतों पर उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में कड़ी कानूनी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए.

सीएम ने दिया भरोसा- पैसे के अभाव में इलाज नहीं रुकेगा
इलाज के लिए आर्थिक सहायता की गुहार लेकर पहुंचे लोगों को सीएम ने भरोसा दिलाया कि पैसे के अभाव में किसी का इलाज नहीं रुकेगा. उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस्टीमेट की प्रक्रिया को प्राथमिकता पर पूर्ण कराकर शासन को उपलब्ध कराएं. शासन से इलाज में भरपूर आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी.

यह भी पढ़िएः Bank Holidays in August: 15 अगस्त समेत इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें बैंकों की छुट्टी की पूरी लिस्ट

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़