UP: पत्नी ने परोसी ठंडी सब्जी, तो पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाला

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में रात के खाने में ठंडी सब्जी परोसने पर एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. महिला उमरा ने पुरुष और उसके पति के परिवार के तीन अन्य सदस्यों के खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 31, 2022, 10:08 AM IST
  • महिला ने शारीरिक प्रताड़ना का भी लगाया आरोप
  • महिला ने पति के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर
UP: पत्नी ने परोसी ठंडी सब्जी, तो पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाला

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में रात के खाने में ठंडी सब्जी परोसने पर एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. महिला उमरा ने पुरुष और उसके पति के परिवार के तीन अन्य सदस्यों के खिलाफ मुस्लिम महिला अधिनियम, 2019 की धारा 3/4 (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) के साथ-साथ आईपीसी की धारा 498-ए (घरेलू हिंसा), 323 (चोट पहुंचाने के लिए), 354 (महिला पर बल प्रयोग करने के लिए) और 504 (अपमान करने के लिए) के तहत पूरनपुर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

दहेज लेने के बावजूद खुश नहीं था दूल्हा पक्ष

शिकायत के मुताबिक, उमरा ने आरोप लगाया कि उसकी शादी राजागंज मोहल्ले के मोहम्मद सलमान से 23 मई 2021 को मुस्लिम रीति-रिवाज से हुई थी. उसने कहा कि दहेज न देने पर ससुराल वालों ने उसे अपने साथ ले जाने से इनकार कर दिया था. पिछले साल, उसकी मां ने अगस्त में दहेज की व्यवस्था की और उसे ससुराल भेजा. उन्होंने कहा, "दहेज देने के बावजूद दूल्हे पक्ष के लोग खुश नहीं थे."

महिला ने शारीरिक प्रताड़ना का भी लगाया आरोप

महिला ने शारीरिक प्रताड़ना का भी आरोप लगाया. उसने आगे कहा कि उसके पति ने अप्रैल में उसके साथ मारपीट की और तीन तलाक दे दिया, यह कहते हुए कि उसने थाली में ठंडी सब्जी परोसी है. उमरा ने कहा कि यह सब उनके परिवार के सामने हुआ और उन्हें घर से निकाल दिया गया. तब से महिला अपनी मां के घर रह रही है.

महिला ने पति के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

महिला ने कहा कि उसके परिवार ने कई बार सलमान के साथ मसले को सुलझाने की कोशिश की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. उन्होंने कहा, "इस मामले को परिवार परामर्श केंद्र में चार महीने से अधिक समय तक उठाया गया था. आखिरकार, मैंने एसपी (पीलीभीत) दिनेश पी से संपर्क किया और एफआईआर दर्ज कराई."

यह भी पढ़िए: देश का सबसे सुरक्षित शहर कोलकाता! एक्सपर्ट्स बोले-डेटा छुपा रही राज्य सरकार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़