तीरथ सिंह रावत ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, अब कौन होगा उत्तराखंड का सीएम?

तीरथ सिंह रावत ने उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्या से मुलाकात करके अपना इस्तीफा सौंप दिया है. इंतजार ये रहेगा कि विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए किसके नाम पर मुहर लगती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 2, 2021, 11:47 PM IST
  • तीरथ सिंह ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा
  • मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा तीरथ का इस्तीफा
तीरथ सिंह रावत ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, अब कौन होगा उत्तराखंड का सीएम?

नई दिल्ली: उत्तराखंड में एक बार फिर नेतृत्व परिवर्तन होने वाला है. क्योंकि तीरथ सिंह रावत ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. तीरथ सिंह ने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को इस्तीफा सौंपा. दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद वो देहरादून आए और अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपा.

इस्तीफे का बाद रावत ने क्या कहा?

तीरथ सिंह रावत ने अपने इस्तीफे के बाद केंद्रीय नेतृत्व और पार्टी कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा किया. आपको बता दें, रावत ने 10 मार्च को सीएम पद की शपथ ली थी. यानी 115 दिन मुख्यमंत्री पद पर रहे. ये सियासी फेरबदल उत्तराखंड की सरकार में संकट के समान है.

राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा देने से पहले उन्होंने मीडिया के सामने अपने कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाई. प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस्तीफे के सवाल पर सीएम तीरथ सिंह रावत ने चुप्पी साधी. उस वक्त पत्रकारों ने उनसे पूछा था कि क्या वो इस्तीफा देंगे लेकिन उन्होंने मीडिया से बात करते हुए सिर्फ अपने कार्यकाल में हुए काम के बारे में जानकारियां दी और वो उठकर वहां से चले गए.

कौन बनेगा देवभूमि का अगला सीएम?

तीरथ सिंह रावत ने इस्तीफा दिया है. ऐसे में अगले मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर असमंजस बढ़ गई है. मुख्यमंत्री की रेस में चार बड़े नाम चल रहे हैं. बता दें, धन सिंह रावत, सतपाल महाराज, पुष्कर धामी और हरक सिंह रावत के नामों की चर्चा हो रही है. ऐसा भी हो सकता है कि चर्चा में जो नाम चल रहे हैं उनमें से किसी का भी नाम न हो, क्योंकि ये सियासत है और यहां कुछ भी हो सकता है.

10 मार्च को तीरथ सिंह रावत ने सीएम पद की शपथ ली थी. उन्हें 6 महीने के भीतर विधानसभा का सदस्य बनना था, लेकिन उन्होंने इससे पहले ही अपना इस्तीफा सौंप दिया. आपको बता दें, शनिवार को देहरादून में दोपहर 3 बदजे बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें नरेंद्र सिंह तोमर के पर्यवेक्षक के तौर पर शामिल होंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़