सत्ता में आए तो हटा देंगे सचिवालय से राजीव गांधी प्रतिमा, BRS का कांग्रेस सरकार पर जोरदार हमला

BRS के कार्यकारी अध्यक्ष के. टी. रामा राव ने दावा किया कि कांग्रेस सरकार के जल्दबाजी भरे कदम के विरोध में BRS हैदराबाद स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम बदलकर तेलंगाना के किसी प्रमुख व्यक्ति के नाम पर रखेगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 19, 2024, 08:52 PM IST
  • बीआरएस ने लगाए आरोप.
  • कहा-बदल देंगे सरकार के फैसले.
सत्ता में आए तो हटा देंगे सचिवालय से राजीव गांधी प्रतिमा, BRS का कांग्रेस सरकार पर जोरदार हमला

हैदराबाद. तेलंगाना में सत्तारूढ़ कांग्रेस द्वारा राजधानी हैदराबाद स्थित राज्य सचिवालय परिसर के सामने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा स्थापित करने के कथित प्रस्ताव पर आपत्ति जताते हुए बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के. टी. रामा राव ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में आने पर प्रतिमा हटा देगी. राव ने कहा कि पूर्ववर्ती भारत राष्ट्र समिति (BRS) सरकार ने इस स्थान पर ‘तेलंगाना थल्ली’ (मां) की प्रतिमा स्थापित करने की योजना बनाई थी.

फिर बनेगी सरकार
राव ने कहा-...4 साल में, तेलंगाना में KCR (पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव) के नेतृत्व में हमारी सरकार फिर से बनेगी. इसके गठन के तुरंत बाद, हम निश्चित रूप से राजीव गांधी जी की प्रतिमा को पूरे सम्मान के साथ वहां से हटा देंगे. हम इसे नए स्थान पर स्थापित करेंगे, जहां भी कांग्रेस के लोग चाहेंगे. हम निश्चित रूप से वहां ‘तेलंगाना थल्ली’ की मूर्ति स्थापित करेंगे.

बदलेंगे कांग्रेसी सरकार ने फैसले
राव ने दावा किया कि कांग्रेस सरकार के जल्दबाजी भरे कदम के विरोध में BRS हैदराबाद स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम बदलकर तेलंगाना के किसी प्रमुख व्यक्ति के नाम पर रखेगी. राव ने बेंगलुरू के केम्पेगौड़ा हवाई अड्डा और मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का उदाहरण देते हुए कहा कि देश के विभिन्न शहरों में हवाई अड्डों के नाम उस विशेष राज्य से संबंधित प्रमुख व्यक्तियों के नाम पर रखे गए हैं.

फसल ऋण माफी पर क्या कहा?
कांग्रेस सरकार की फसल ऋण माफी पर उनके द्वारा लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी को लिखे खुले पत्र के बारे में पूछे जाने पर राव ने दावा किया कि उन्हें (राहुल को) और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को पता होना चाहिए कि ऋण माफी की राशि 49,000 करोड़ रुपये से घटकर 17,900 करोड़ रुपये कैसे हो गई.

यह भी पढ़िएः कमर की थुलथुली चर्बी होगी कम, बस खाने से पहले और खाने के बाद पी लें ये 2 चीज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़