Weather Update: जन्माष्टमी के मौके पर दिल्ली NCR समेत इन राज्यों पर बरसेंगे मेघ, राजस्थान में झमाझम होगी बारिश

Weather Update:  राजधानी में सोमवार को हल्के बादल छाए रहेंगे. इस दौरान तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होगी. हवा की गति 30-40km प्रति घंटे के आसपास रहेगी. सोमवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री तक रह सकता है.

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Aug 26, 2024, 07:02 AM IST
  • दिल्ली में भारी बारिश की संभावना
  • राजस्थान में बारिश को लेकर अलर्ट
Weather Update: जन्माष्टमी के मौके पर दिल्ली NCR समेत इन राज्यों पर बरसेंगे मेघ, राजस्थान में झमाझम होगी बारिश

नई दिल्ली: Weather Update: रविवार 25 अगस्त 2024 को देशभर के कई हिस्सों में झमाझम बारिश देखने को मिली. राजधानी दिल्ली के भी कई इलाकों में सुबह बारिश देखने को मिली. मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार 26 अगस्त 2024 को महाराष्ट्र, त्रिपुरा, राजस्थान, गुजरात, मिजोरम, पूर्वी राजस्थान, दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में हल्की से भारी बारिश हो सकती है. चलिए जानते हैं कि बाकी जगहों पर आज मौसम कैसा रहने वाला है. 

दिल्ली NCR में कैसा रहेगा मौसम? 
मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी में सोमवार 26 अगस्त 2024 को हल्के बादल छाए रहेंगे. इस दौरान तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होगी. हवा की गति 30-40km प्रति घंटे के आसपास रहेगी. सोमवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री तक रह सकता है. राजधानी में 27 अगस्त 2024 को येलो अलर्ट जारी किया गया है. 
 
उत्तराखंड-उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम? 
मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सोमवार 26 अगस्त 2024 को हल्की बारिश हो सकती है. आगरा, नोएडा, वाराणसी, इटावा, चंदौली, उन्नाव, सोनभद्र, हमीरपुर, गाजीपुर, कानपुर और लखनऊ में भारी बारिश की संभावना है. वहीं उत्तराखंड में अगले 5 दिनों तक कई इलाकों में हल्की और भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने लोगों को नदियों और पहाड़ों से दूर रहने की सलाह दी है. 

राजस्थान में भारी बारिश के आसार 
राजस्थान में रविावर 25 अगस्त 2024 को कई इलाकों में भारी बारिश दर्ज की गई थी. मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार 26 जुलाई 2024 को राज्य के उदयपुर, कोटा और जोधपुर संभाग के कई क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है. वहीं 27 अगस्त से बारिश में थोड़ी कमी आ सकती है. इसके अलावा ओडिशा में भी आज ( 26 अगस्त 2024) को कई इलाकों में बारिश हो सकती है. खासतौर पर क्योंझर और मयूरभंज के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.

इसे भी पढ़ें:  Janmashtami 2024: इन चीजों को खाने से टूट सकता है जन्माष्टमी का व्रत, जानें उपवास में क्या खाना चाहिए और क्या नहीं?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़