Weather update: यूपी, MP समेत इन इलाकों में बदलेगा मौसम, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट

Weather Today India: राष्ट्रीय राजधानी का शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 13.3 डिग्री सेल्सियस था, जो मौसम के सामान्य से तीन डिग्री अधिक था, लेकिन शहर की वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में रही. मौसम विभाग के मुताबिक आज से मंगलवार तक हल्का से मध्यम कोहरा रहेगा.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 1, 2023, 05:21 PM IST
  • जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी होगी
  • MP, यूपी में भी बारिश का अलर्ट जारी
Weather update: यूपी, MP समेत इन इलाकों में बदलेगा मौसम, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट

Weather Today India: मौसम विभाग ने अगले सप्ताहांत के शुरुआती घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में घने कोहरे का पूर्वानुमान लगाया है. साथ ही असम और मेघालय में भी कल से सोमवार तक ऐसा मौसम रहने की उम्मीद है. बता दें कि देश में सर्दियों का मौसम शुरू हो गया है.

राष्ट्रीय राजधानी का शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 13.3 डिग्री सेल्सियस था, जो मौसम के सामान्य से तीन डिग्री अधिक था, लेकिन शहर की वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में रही. मौसम विभाग के मुताबिक आज से मंगलवार तक हल्का से मध्यम कोहरा रहेगा.

भारत मौसम विज्ञान विभाग के हालिया मौसम बुलेटिन में दक्षिणपूर्व और निकटवर्ती दक्षिणपश्चिमी बंगाल की खाड़ी पर दबाव के रविवार के आसपास धीरे-धीरे एक चक्रवाती तूफान में बदलने और दक्षिण आंध्र प्रदेश को पार करने की भविष्यवाणी की गई थी.

इसके अलावा, सोमवार शाम के आसपास चेन्नई और मछलीपट्टनम के बीच उत्तरी तमिलनाडु तटों से सटे चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की आशंका है. इसके अलावा, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में आज भी बारिश होने का अनुमान है.

इन इलाकों में भी होगी बारिश
आज जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी की अच्छी संभावना है. सोमवार तक पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में हल्की बारिश की संभावना है.

मध्य प्रदेश और विदर्भ में आज हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, साथ ही आंधी और बिजली गिरने की भी संभावना है. मंगलवार को छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश, तूफान और बिजली गिर सकती है.

ये भी पढ़ें- Chandrayaan-3 की सफलता के बाद इस शख्स की संपत्ति बढ़कर 9200 करोड़ रुपये हुई, जानें- क्या है बिजनेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़